बच्चों की वैक्सीन को लेकर रजिस्ट्रेशन से लकर A-Z जानकारी बस एक क्लिक में

नई दिल्लीः 1 जनवरी 2022 से 15 से 18 साल की आयु के बच्चे कोविन प्लेटफॉर्म पर टीकाकरण के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। कोविन प्लेटफॉर्म के प्रमुख डॉ. आरएस शर्मा ने कहा कि 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चे 1 जनवरी से कोविन ऐप पर पंजीकरण कर सकेंगे। हमने पंजीकरण के लिए एक अतिरिक्त (10वीं) आईडी कार्ड छात्र आईडी कार्ड जोड़ा है क्योंकि कुछ के पास आधार या अन्य पहचान पत्र नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया बिल्कुल वैसी ही होगी। वहीं प्रीकॉशन डोज पर शर्मा ने कहा कि यदि आप 60 वर्ष से अधिक आयु के हैं और दोनों खुराक ले चुके हैं और दूसरी खुराक और जिस दिन आप रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं, के बीच का अंतर 9 महीने (39 सप्ताह) से अधिक है तो आप पात्र हैं।

डॉ. आरएस शर्मा ने आगे बताया कि जब आप पंजीकरण करेंगे, तो यह पूछेगा कि आपको कोई कोमोरबिडिटी है या नहीं। यदि आप हां कहते हैं, तो आप टीकाकरण केंद्र पर पंजीकृत चिकित्सक से कोमोरबिडिटी प्रमाण पत्र बुक कर सकेंगे और दिखाना होगा और फिर आप वैक्सीन ले सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगालः पति ने पत्नी को किया चाकू से लहूलुहान, एसिड भी फेंका

घोला : घोला थाना अंतर्गत बिलकांदा ग्राम पंचायत के कर्णमधुपुर निवासी रिया दास पर बुधवार उसके पति विप्लव दास ने चाकू से हमला करते हुए आगे पढ़ें »

ऊपर