केंद्र की तीन सदस्यी टीम फिरोजपुर पहुंची, उधर पंजाब सरकार ने भेजी अपनी रिपोर्ट

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच करने तीन सदस्यीय केंद्रीय कमेटी पंजाब के फिरोजपुर पहुंच चुकी है। जांच कमेटी फिरोजपुर-मोगा राजमार्ग पर पहुंची। उस स्थान का मुआयना भी किया, जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला फ्लाईओवर पर फंसा गया था। उधर, पंजाब सरकार ने भी इस मामले में एक रिपोर्ट केंद्र को भेजी है। रिपोर्ट में प्रधानमंत्री के सड़क मार्ग से जाने की राज्य सरकार को जानकारी न होने की बात कही गई है।

पंजाब ने भी गठित की उच्चस्तरीय कमेटी गठित

प्रधानमंत्री के फिरोजपुर दौरे के दौरान हुई सुरक्षा में चूक की गहन जांच के लिए पंजाब सरकार ने एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया है। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव (गृह मामले एवं न्याय) अनुराग वर्मा शामिल होंगे। प्रवक्ता ने कहा कि समिति तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी।

मामले का संज्ञान लेने का बार काउंसिल ने किया मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट बार काउंसिल ने मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक मामले का संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। बार काउंसिल के चेयरमैन मिंदरजीत ने मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखते हुए कहा कि इस चूक के लिए राज्य सरकार की लापरवाही है। राज्य सरकार को पहले ही प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की जानकारी दी जा चुकी थी। बावजूद इसके सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। इस चूक के कारण प्रधानमंत्री की हुसैनीवाला यात्रा के दौरान उनके रास्ते को किसान प्रदर्शनकारियों की ओर से बंद कर दिया गया। इसके कारण प्रधानमंत्री को 20 मिनट तक असुरक्षित माहौल में रहना पड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

…तो इस दिन से राज्य में होने वाली है ओला वृष्टि

राज्य में 22-24 जनवरी तक बारिश व ओला वृष्टि की संभावना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में एक बार फिर से बारिश की संभावना बन रही है। अलीपुर आगे पढ़ें »

ऊपर