अच्छी खबरः कोरोना को हरा कर घर लौटीं 97 साल की दादी

इंदौरः भयावह होते कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच अधिकतर खबरें दिल में टीस दे जाती हैं। अस्पतालों में बेसुध पड़े मरीज, श्मशानों में जलती लाशें, ऑक्सीजन की कमी- अधिकांश खबरें लोगों की मजबूरी और बेचारगी की हालत ही बयां करती हैं। इन सबके बीच जीत और जज्बे की छोटी-मोटी खबरें भी दिल को सुकून देती हैं। खासकर तब जबकि मामला 97 साल की बुजुर्ग महिला की कोरोना पर जीत का हो।

इंदौर में 97 साल की शांतिबाई दुबे कोरोना को बुधवार को हरा कर घर लौटीं। खास बात यह है कि उस दिन रामनवमी थी और उनका जन्मदिन भी था। शांतिबाई का जन्म साल 1925 में रामनवमी के दिन ही हुआ था। कोरोना संक्रमण के कारण उज्जैन की रहने वाली शांतिबाई के लंग्स में 80 प्रतिशत तक इंफेक्शन हो गया था। उन्हें 8 अप्रैल को इंदौर के इंडेक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया था। अपनी इच्छा शक्ति और जिजीविषा के बूते उन्होंने कोरोना पर जीत हासिल कर ली।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल टलने के 14 दिन बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचे वॉर्नर-स्मिथ, रहना होगा क्वारनटीन

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग -14 के टलने के दो हफ्ते बाद डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ समेत ऑस्ट्रेलिया का 38 सदस्यीय दल सोमवार को आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ FIR

कोलकाताः बंगाल के नारदा केस में एक बार फिर सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। जांच एजेंसी ने सोमवार को कई जगह छापे मारे। आगे पढ़ें »

ऊपर