आंध्र प्रदेश की फैक्ट्री में जहरीली गैस रिसाव से 95 लोग अस्पताल में भर्ती

आंध्र प्रदेश : आंध्र प्रदेश के अच्युतपुरम में कल हुए एक बीज कंपनी में गैस रिसाव में अब तक कुल 95 लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है। अब तक कुल 121 लोग बीमार हो चुके हैं। इसे देखते हुए मंत्री जी. गुडीवाड़ा अमरनाथ घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। जांच के लिए नमूने को आइसीएमआर भी भेजा गया है। जिससे पता लग सके कि यह जानबूझकर किया गया है या नहीं। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। गैस रिसाव होने का कारण का अभी पता नहीं चल सका है। अनकापल्ले के जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी हेमंत ने कहा कि यहां भर्ती सभी 53 मरीजों की हालत स्थिर है। ज्यादातर लोगों को सांस लेने में परेशानी, और उल्टी की शिकायत हो रही है। बता दें कि कल 94 वर्करों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसमें से 53 सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं। बचे हुए 41 जिला के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती थे। गैस लीक के तुरंत बाद बाद करीब 50 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनमें ज्यादातर महिलाएं थीं।

पहली बार नहीं हुई ऐसी घटना

जून महीने में ही विशाखापट्टनम में ऐसी ही घटना हुई थी। जिसमें कि 140 श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। पोरस लेबोरेटरी में हुए इस गैस रिसाव में कई कर्मचारी मौके पर ही बेहोश हो गए थे। दो महीने पहले अत्चुतापुरम एसईजेड में गैस का रिसाव हुआ था। तब करीब 200 महिला कर्मचारी गैस रिसाव के बाद बीमार पड़ गई थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिक्षा मंत्री से मिला आश्वासन मगर नियुक्तियां कब ?

ब्रात्य बसु ने कहा, ‘कितने शून्य पद, एसएससी को कहा बताने’ सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु के साथ बैठक में नियुक्ति के आगे पढ़ें »

ऊपर