40 फोटो देख कर 8 साल की लड़की ने की रेप के आरोपी की पहचान

भोपाल : मध्य प्रदेश में भोपाल के अयोध्या नगर में एक आठ साल की बच्ची के साथ रेप हुआ। घटना उस समय की है, जब ये लड़की अपने घर के बाहर खेल रही थी। उसी समय आरोपी वहां आया। उसने बहाने से लड़की को कूड़े के कंटेनर के पास भेज दिया और वहां उसके साथ रेप किया। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। लड़की ने अपनी नानी को इस बारे में जानकारी दी, जिसके बाद मामला पुलिस थाने पहुंच गया। यह घटना अयोध्या नगर क्षेत्र में शनिवार दोपहर एक बजे की है। बताया गया है कि 8 वर्ष की लड़की, जो अपने नाना-नानी के घर रहती है, वो घर के बाहर खेल रही थी। उसी दौरान काली शर्ट पहने हुए एक आदमी वहां आया। 32 वर्षीय इस शख्स ने लड़की को पास की दुकान से ही पान मसाले का पाउच लाने के लिए कहा। जब लड़की वापस आई, तो उसने लड़की से ये पाउच कूड़े दान के डिब्बे के पास खड़े व्यक्ति को देने के लिए कहा। जैसे ही लड़की उधर पहुंची, तो आरोपी ने उसे कूड़े के डिब्बे के पीछे धकेल दिया और रेप करने के बाद मौके से भाग गया। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार आरोपी को पकड़ने के लिए आठ टीम बनाई गईं। इसके साथ ही पीड़ित लड़की द्वारा बताए गए हुलिये के आधार पर अयोध्या नगर के जेजे कलस्टर में आने वाले करीब 40 संदिग्धों के फोटो खींचे गए। ये सभी फोटो पीड़ित लड़की को दिखाए गए, जिसमें से लड़की ने आरोपी की पहचान कर ली।
पुलिस ने बताया कि आरोपी की उम्र 33 वर्ष है, वह गुजरात का रहने वाला है और हाल में भोपाल में रह रहा था। वह शादीशुदा है, लेकिन पत्नी से अलग रह रहा था। घटना के बाद वह गुजरात भागने की फिराक में था, लेकिन रविवार को भोपाल में लॉकडाउन होने की वजह से वह भाग नहीं सका, जिसके चलते पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट में एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना से मरीज त्रस्त, नर्सिंग होम्स बिल बनाने में व्यस्त

दक्षिण कोलकाता के नर्सिंग होम पैकेज पर ले रहे हैं कोरोना मरीजों को कोलकाता : कोरोना के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था ​अब धीरे-धीरे चरमरा रही आगे पढ़ें »

जाने माने बांग्ला कवि शंख घोष का कोविड से निधन

पीएम, केंद्रीय गृह मंत्री, राज्यपाल, सीएम ने जताया शोक कोलकाताः कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद घर पर पृथक-वास में रह रहे जाने माने बांग्ला आगे पढ़ें »

ऊपर