दिवाली पर जश्न के बीच बिहार के पश्चिम चंपारण में 8 लोगों की मौत

बिहार : बिहार में जहरीली शराब का कारोबार लगातार जारी है। राज्य में शराबबंदी है, लेकिन गैरकानूनी तरीके से बिक्री भी हो रही है और कई मौकों पर जहरीली शराब भी परोसी जा रही है। अब पश्चिम चंपारण में 8 लोगों की संदेहास्पद मौत हो गई है।

जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका लगाई जा रही है। जिला प्रशासन ने अभी तक इन मौतों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन एक मृतक के परिजन का कहना है कि शराब पीने से मौत हुई है। सभी मृतक नौतन थाना अंतर्गत दक्षिणी तेलहुआ गांव के रहने वाले हैं।

8 लोगों की संदेहास्पद मौत

एक मृतक के परिजन का कहना है कि बुधवार शाम को शराब पीने के बाद अचानक से उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और इलाज कराने के लिए उसे जिला मुख्यालय लेकर जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

कुछ दूसरे पीड़ितों का भी ऐसा ही हाल बताया जा रहा है। प्रशासन जरूर खुद को इस विवाद से दूर कर रहा है, लेकिन मृतक के परिजन जहरीली शराब को ही जिम्मेदार मान रहे हैं।

बिहार में जहरीली शराब का कहर

दो दिन पहले गोपालगंज में भी कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हुई थी। हालांकि, गोपालगंज जिला प्रशासन ने अब तक केवल 3 लोगों की जल्दी शराब से मौत की पुष्टि की है। बता दें कि, इससे पहले भी इसी साल जुलाई में पश्चिम चंपारण में जहरीली शराब पीने की वजह से 16 लोगों की मौत हो गई थी। उस वक्त शराब कांड जिले के लोरिया और रामनगर प्रखंड अंतर्गत हुआ था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नये कोरोना वैरियंट आने के बाद आज राज्य में…

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में शनिवार को कोविड के 701 नए मामले सामने आए। इसके अलावा 11 की मौत हो गई। कुल कोविड के मामले राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर