जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से 8 लोगों की मौत

चमोलीः उत्तराखंड के चमोली जिले में जोशीमठ के पास शुक्रवार रात भारत-चीन सीमा पर नीती घाटी के सुमना में ग्लेशियर टूटने की घटना हुई है। जोशीमठ सेक्टर के सुमना क्षेत्र में भारी बर्फबारी के चलते एक बीआरओ कैंप में आए एवलांच में अब तक 384 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। वहीं 8 शव बरामद किए जा चुके हैं। 6 लोगों की हालत गंभीर हैं जिनका अभी इलाज चल रहा है। इस बात की जानकारी भारतीय सेना ने दी।

वहीं मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को नीती घाटी के सुमना का हवाई सर्वे किया, जहां शुक्रवार रात ग्लेशियर टूटा था। सीएम ने बीआरओ कैंप के पास ग्लेशियर टूटने के चलते शुक्रवार रात को ही अलर्ट जारी कर दिया था। रेस्क्यू के लिए भारतीय सेना के चीता हेलीकाप्टर सेना हेलीपैड जोशीमठ पहुंचे। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हवाई सर्वेक्षण के बाद बताया कि BRO अभी काम पर लगी हुई है लेकिन उनकी कनेक्टिविटी टूटी हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बीसीसीआइ- जो कोविड से बच पाएगा, वही इंग्लैंड दौरे पर जाएगा

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों को सख्त निर्देश दिए हैं। बोर्ड ने कहा है कि इंग्लैंड रवाना आगे पढ़ें »

जिला-ए-काजी के जनाजे में उमड़ी मुरीदों की भीड़, गाइडलाइन की उड़ीं धज्जियां

बदायूंः रविवार तड़के दरगाह आलिया कादरिया के सज्जादा नशीन काजी-ए-जिला शेख अब्दुल हमीद मोहम्मद सालिमुल कादरी के जनाजे में मुरीदों की इस कदर भीड़ उमड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर