69 के हुए राजनाथ सिंह, पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली : देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज यानी 10 जुलाई शुक्रवार को 69 वर्ष के हो गए हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगी राजनाथ सिंह को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा कि वह मजबूत और सुरक्षित भारत बनाने के प्रयासों में सबसे आगे हैं। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘श्री राजनाथ सिंह जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। राजनाथ जी का ज्ञान सरकार के लिए बहुत लाभकारी है।’’ उन्होंने कहा कि सिंह एक मजबूत और सुरक्षित भारत बनाने के प्रयासों में सबसे आगे हैं। उन्होंने हमेशा गरीबों और हमारे मेहनतकश किसानों के कल्याण के लिए काम किया है। साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘उनकी दीर्घायु की प्रार्थना करता हूं।’’
13 वर्ष की आयु में आरएसएस से जुड़े थे
मालूम हो कि राजनाथ सिंह का जन्‍म 10 जुलाई, 1951 को उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक किसान परिवार में हुआ। राजनाथ ने गोरखपुर विश्वविद्यालय से भौतिक शास्‍त्र में डिग्री हासिल की एवं मिर्जापुर जिले में फिजिक्स के लेक्चरर बने। केवल 13 वर्ष की आयु में वे आरएसएस से जुड़ गए थे। 1974 में उन्हें भारतीय संघ का सचिव नियुक्त किया गया। राजनाथ सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा संघ के सदस्य भी रह चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर