मां के शव को व्‍हीलचेयर पर लेकर श्‍मशान पहुंचा 60 साल का बुजुर्ग

त्रिची : तमिलनाडु के त्रिची में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, इसमें 60 साल का बुजुर्ग बेटा व्‍हीलचेयर पर अपनी मां का शव रखकर श्‍मशान पहुंचा। मणप्‍पराई इलाके के शख्‍स मुरुगानंदम ने बताया कि उसके पास अंतिम संस्‍कार के पैसे नहीं है और वह ढाई किमी दूर से व्‍हील चेयर को खुद धकेलते हुए यहां आया है। उसने बताया कि उसकी मां को सोरायसिस है, इसलिए उसने सोचा कि शायद ही कोई मदद करेगा। मुरुगानंदम की दुख भरी कहानी सुनते ही वहां मौजूद निगम कर्मचारियों ने अंतिम संस्‍कार और उसे मृत्‍यु प्रमाण पत्र दिलाने में मदद की। मुरुगानंदम ने बताया कि वह पेशे से इलेक्‍ट्रीशियन है, लेकिन इधर कुछ दिनों से उसकी हालत खराब है। उसने बताया कि अपनी मां के उचित अंतिम संस्कार करने के लिए उसके पास धन नहीं है। निगम के कर्मचारियों ने उस व्यक्ति को इसके लिए उपलब्ध सरकारी पहलों के बारे में बताया और यह भी कहा कि कई गैर सरकारी संगठन आर्थिक रूप से वंचित लोगों को उनके प्रियजनों के लिए अंतिम संस्कार करने में मदद करते हैं।
महिला का कई साल से चल रहा था इलाज
मृतक महिला राजेश्‍वरी (84) का कई साल से इलाज चल रहा था। वह सोरायसिस से पीड़ित थी। बुधवार को उसके डॉक्टर ने राजेश्वरी की तबीयत बिगड़ने की जानकारी परिवार को दी और परिवार को सलाह दी कि वह उसे घर पर ही रखें और वहीं इलाज जारी रखें। गुरुवार सुबह 4 बजे 84 वर्षीय महिला का निधन हो गया। श्मशान में निगम के अधिकारियों ने मुरुगानंदम को अस्पताल के दस्तावेजों की पुष्टि करने और महिला के डॉक्टर से परामर्श करने के बाद मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त करने में मदद की। उनके परिवार में उनके पति पेरियासामी (90) और मुरुगनंदम के अलावा दो अन्य बेटे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता में युवकों का अपहरण, ली गयी 5 करोड़ से अधिक की फिरौती

अंतरराष्ट्रीय किडनैपिंग व फिरौती वसूलनेवाले गिरोह का फंडाफोड़ न्यू टाउन के फ्लैट से 18 युवकों का उद्धार पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों के युवकों को बनाते आगे पढ़ें »

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

ऊपर