हिमाचल की गोबिंद सागर झील में डूबते दोस्त को बचाने के लिए 6 कूदे, सबकी मौत

ऊनाः हिमाचल के ऊना की गोबिंद सागर झील में सोमवार को 7 युवक डूब गए। सभी युवक पंजाब के मोहाली जिले के रहने वाले थे। हादसा दोपहर करीब साढ़े 3 बजे हुआ। गरीबनाथ मंदिर के पास झील में पहले एक युवक डूबा और फिर बाकी 6 उसको बचाने के लिए पानी में कूदे, लेकिन वह भी बाहर नहीं आ सके। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे गोताखोरों ने सातों के शव बरामद कर लिए हैं। सभी शवों को सभी पोस्टमार्टम के लिए रीजनल अस्पताल ऊना भेजा जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक, पंजाब के मोहाली से 11 नैनादेवी के दर्शन के लिए आए थे और दर्शन करने के बाद बाबा बालक नाथ मंदिर के दर्शन के लिए निकले। सभी दोपहर साढ़े 12 बजे बाबा बाबा गरीबनाथ मंदिर पहुंच गए थे। दर्शन के बाद गोबिंद सागर झील में एक युवक नहाने उतरा, जो गहरे पानी में जाकर डूबने लगा। उसे डूबते देख 6 बाकी युवक बचाने के लिए झील में कूद गए, लेकिन बरसात की वजह से इन दिनों झील में पानी ज्यादा होने की वजह से गहराई का अंदाजा न होने से सभी पानी में डूबने लगे।इन 7 लड़कों को डूबता देख कोई पानी में जाने का साहस नहीं कर पाया और 4 बाकी साथियों ने शोर मचाया। फिर आसपास के लोगों घटनास्थल पर इकट्‌ठे हुए। स्थानीय तैराकों ने झील में डूबे युवकों को ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन प्रयास असफल रहा। फिर राहत और बचाव के लिए गोताखोर भी पहुंचे। 6 बजे जाकर शवों को निकाला जा सका।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सपने में इंसान की मौत होने का क्या है रहस्य? जेवर-पैसे दिखने का मतलब भी समझें

कोलकाता : सपने मन की एक विशेष अवस्था होते हैं जिसमें वास्तविकता का आभास होता है। सपने न तो जागृत अवस्था में आते हैं और आगे पढ़ें »

ऊपर