रहस्यमयी बुखार से 6 की मौत, आइसोलेशन में 2 लाख लोग!

नई दिल्ली : उत्‍तर कोरिया में कोरोना वायरस  का पहला मामला सामने आने के बाद अब तानाशाह के देश में रहस्यमयी ‘बुखार’ से हो रही मौतों की वजह से हड़कंप मचा है। प्योंगयांग  समेत पूरे देश में कोरोना की दहशत है। इस बीच देश की सरकारी मीडिया के हवाले से कहा गया है कि ‘बुखार’ से छह लोगों की मौत हो गई है। हालांकि किम जोंग-उन के अधिकारियों ने यह साफ नहीं किया है कि उनके देश में कौन सा बुखार फैला है जिसकी वजह से ये मौतें हुईं हैं।

करीब दो लाख लोगों की निगरानी 

वहीं नॉर्थ कोरिया की सरकार के मुताबिक पूरे देश में करीब 1,87,000 लोगों को आइसोलेट कर उनका इलाज किया जा रहा है। आपको बताते चलें कि हाल ही में उत्तर कोरिया में महामारी की शुरुआत होने के करीब दो साल बाद कोरोना संक्रमण पहला मामला सामने आया था। इस पहले और नए केस की पुष्टि के बाद किम जोंग उन ने देश में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन  लगा ​दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर करते थे ठगी, 3 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले जालसाजों के गिरोह का सीआईडी अधिकारियों ने भंडाफोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर