6 कैबिनेट और 4 राज्यमं‌त्रियों ने हरियाणा मंत्रीमंडल में लिया शपथ

Haryana cabinet expansion

चंडीगढ़ : हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जननायक जनता पार्टी (जजेपी) की सरकार गठन के बाद गुरुवार को नए मं‌त्रियों ने शपथ ली है। शपथ ग्रहण का समारोह हरियाणा के राज भवन में आयोजित किया गया और राज्यपाल सत्यदेव नारायण ने सभी नव निर्वाचित मं‌त्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। सरकार में 6 विधायकों ने कैबिनेट मंत्री और 4 ने राज्यमंत्री की शपथ ली है जिसमें हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह का नाम भी शामिल है। विभागों के बंटवारे का काम देर शाम तक चलने की संभावना है। सबसे ज्यादा होड़ गृह,राजस्व, टाउन कंट्री, कृषि, सिंचाई, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं कराधान, उद्योग और वित्त विभाग को लेकर मची हुई है। सभी की निगाहें इन्हीं विभागों पर टिकी हुई हैं।

मनोहर ने दूसरी बार ली शपथ

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बाद दोबारा बीजेपी ने विजय प्राप्त कर जेजेपी के साथ सरकार बनाने का फैसला किया था। सरकार गठन में मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ग्रहण की। वहीं,दूसरी और जेजेपी के विधायक दल के नेता दुष्‍यंत चौटाला ने उप मुख्‍यमंत्री की शपथ ली। इस दौरान दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली नेता प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे सुखबीर बादल और बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे।

इन मं‌त्रियों ने भी ली शपथ

सबसे पहले अनिल विज ने मंत्री के रुप में शपथ ली। जगधारी से तीन बार बीजेपी विधायक रह चुुुके कंवर पाल ने शपथ ली। इससे पहले वह हरियाणा विधानसभा के स्पीकर भी रह चुके है। इसके बाद बल्लभगढ़ से भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा और रानिया से निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। मालूम हो कि रणजीत सिंह चौटाला ओम प्रकाश चौटाला के भाई हैं। भिवानी के लोहारू से भाजपा विधायक जेपी दलाल ने भी कैबिनेट मंत्री के रुप में शपथ ली।

शेयर करें

मुख्य समाचार

71 साल के हुए लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर

नयी दिल्ली : क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर शुक्रवार को 71 वर्ष के हो गए और उनके जन्मदिन पर आगे पढ़ें »

टमाटर में छुपे हैं अच्छी सेहत के खजाने

बचपन से ही हम लोग एक बात सुनते आ रहे हैं कि रोजाना एक सेब खाने से हमारी सेहत ठीक रहती है लेकिन शायद हम आगे पढ़ें »

ऊपर