चौराहे पर खड़ीं 50 एयर होस्टेस ने अचानक उतार दिए कपड़े, ये थी वजह..

नई दिल्ली : इटली में लोग उस वक्त हैरान रह गए जब वहां की नई राष्ट्रीय एयरलाइंस कंपनी की कई एयर होस्टेस कपड़े उतार कर अपनी ही कंपनी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगी। दरअसल इटली की नई एयरलाइन कंपनी आईटीए एयरवेज में वेतन कटौती पर सभी एयर होस्टेस का गुस्सा फूट पड़ा। एयर होस्टेस का आरोप है कि उनकी मेहनत की बदौलत कंपनी तो सफलता के आसमान में पहुंच गई लेकिन उनके साथ न्याय नहीं किया जा रहा है। आईटीए एयरवेज की फ्लाइट अटेंडेंट ने इस सप्ताह नौकरी से हटाए जाने और विशेष रूप से वेतन कटौती का विरोध कपड़े उतार कर किया। लगभग 50 महिला एयर होस्टेस अपनी वर्दी में आईं और फिर उन्होंने ड्रेस उतारकर सिर्फ अंडरवियर में खड़े होकर कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दियाइन एयर होस्टेस का विरोध नौकरी से हटाए जाने को लेकर था। उन्होंने बताया कि यह लोगों को दिए गए अनुबंधों के खिलाफ भी था जिन्हें आईटीए एयरवेज ने बरकरार रखा है। वहीं एयरलाइंस के इस फैसले को लेकर ट्रेड यूनियनों का कहना है कि जो लोग कंपनी में रुके हुए हैं उन्हें कम वेतन दिया जा रहा है। आईटीए एयरवेज के एक फ्लाइट अटेंडेंट ने सीएनएन को बताया कि वेतन में कटौती के साथ-साथ, उन्होंने प्रमोशन को भी खो दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कपूर और लौंग जलाने से दूर होती है घर की….

कोलकाताः लौंग एक ऐसी चीज है जिसका उपयोग अनेक कामों में किया जाता है जैसे किचन में मसाले के रूप में, आयुर्वेद में औषधि के आगे पढ़ें »

ऊपर