50 प्रतिशत कर्मचारी को घर से काम करने की इजाजत

modi

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये महत्वपूर्ण फैसला लिया है। केंद्र ने अपने 50 फीसदी कर्मचारियों को घर से काम करने की इजाजत देने का गुरुवार को फैसला किया, जबकि शेष कर्मचारी रोजाना कार्यालय आएंगे लेकिन वे तीन अलग-अलग अवधि के लिये आएंगे।
कार्मिक मंत्रालय ने आदेश में कहा कि सभी विभागों के प्रमुख यह सुनिश्चित करें कि समूह बी और सी के 50 फीसदी कर्मचारी रोजाना कार्यालय आएं और शेष 50 प्रतिशत को घर से काम करने का निर्देश दिया जाना चाहिए। आदेश में कहा गया, ‘‘ सभी विभागों के प्रमुखों को सलाह दी जाती है कि वे समूह बी और सी के कर्मचारियों के लिए साप्ताहिक रोस्टर बनाएं और उन्हें एक हफ्ते के अंतराल पर कार्यालय आने का निर्देश दें। हालांकि, पहले हफ्ते के रोस्टर पर फैसला करने के लिए विभागों के प्रमुखों को सलाह दी जाती है कि वे कार्यालय के नजदीक रहने वाले या अपने वाहन से कार्यालय आने कर्मचारियों को शामिल करें।’’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वास्थ्य व सौंदर्य रक्षक है संतरा

पौष्टिक तत्वों से युक्त संतरा एक लोकप्रिय फल है। इसके सेवन से जहां शरीर निरोगी व फुर्तीला बना रहता है, वहीं इसके रस व छिलके आगे पढ़ें »

इन तीन दिन गलती से भी बाल-नाखून न काटें

कोलकाताः हिन्दू धर्म में ऐसे हजारों नियम हैं जिसका वैज्ञानिक कारण है। या आप चाहे तो इन बातों को धर्म से जोड़कर न देखें। परंपराएं सैकड़ों-हजारों आगे पढ़ें »

ऊपर