इस गांव में एक साथ 5 लोगों की मौत, रात में ही हुआ शवों का अंतिम संस्कार

सुलतानपुर: जनपद में एक ही गांव में चार घरों से निकल रही सिसकियों ने लोगों को चौंकाकर रख दिया। यह घटना नकराही गांव से सामने आई। जहां देर रात ही पांच मृतकों के शव को दफन भी कर दिया गया। दरअसल कोतवाली देहात के अयोध्या प्रयागराज बाईपास पर शुक्रवार को ट्रालर की टक्कर से ई-रिक्शा पर सवार लोगों की मौत हो गई। इस बीच स्कूटी सवार शिक्षिका समेत दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गए। सामने आए इस हादसे के बाद से गांव में मातम पसरा है। हादसे में रघुवीर के घर में पति-पत्नी की मौत के बाद सबसे ज्यादा जनहानि हुई है। यहां बेबस बच्चों को संभालने वाला भी कोई नहीं है। मां-बाप की मौत के बाद उनके बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस बीच आसपास के लोग और रिश्तेदार उन्हें समझाने के प्रयास में लगे हुए हैं। नकराही गांव में शुक्रवार की शाम को जब एक साथ पांच शव पहुंचे तो हर किसी की आंखे नम थी। सूर्यास्त होने के बाद परिजनों ने शनिवार को ही अंतिम संस्कार करने की बात कही थी।

अधिकारियों के समझाने पर देर रात अंतिम संस्कार को राजी हुए परिजन 
हालांकि इस बीच देर रात पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने वहां पहुंच ग्रामीणों को समझाया। एसडीएम और सीओ से बातचीत के बाद रात में ही परिजन उनका अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हो गए। गांव के बाहर ही मशीन से गड्ढा बनाकर पांचों शवों को दफन कर दिया गया। दरअसल इस गांव में दलितों के शव को जलाया नहीं जाता है बल्कि दफनाया जाता है इसी के चलते यह प्रक्रिया अपनाई गई। इस बीच गांव में सुरक्षा के मद्देनजर अभी भी सिपाहियों की तैनाती है। इस बीच ई-रिक्शा चालक हरीश का अंतिम संस्कार कामनगढ़ गांव के पास गोमती किनारे घाट पर हुआ। इस बीच केएआई नर्सिंग कॉलेज की शिक्षिका अनुराधा और अमरावती का इलाज लखनऊ मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है शुभेन्दु

कोलकाता :  विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

कोयला तस्करी: अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद अब अफसरों पर ईडी की नजर

स्वतंत्रता दिवस पर महानगर में तैनात रहेंगे 2500 पुलिस कर्मी

ऐसे लोगों को गलती से भी न बनाएं जीवन का हिस्सा, दोस्ती में कभी भी दे सकते हैं धोखा

कोलकाता में नहीं बची फुटपाथ पर चलने की जगह

क्या अनुव्रत को जिलाध्यक्ष पद से हटाएगी तृणमूल ?

करवाचौथ की पूजा के लिए इस साल रहेगा बेहद शुभ मुहूर्त, अभी से जान लें पूजा विधि-महत्व

स्वतंत्रता दिवस परेड में शामिल नहीं होगी माउंटेड पुलिस की टुकड़ी !

शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय, दुर्भाग्य होगा दूर और चमक जाएगी किस्मत

हाई कोर्ट में फिरहाद, ज्योतिप्रिय व अरूप राय ने दायर की अपील

ऊपर