बंगाल में आचार संहिता लगते ही पुलिस हुई ‘आजाद’

कोलकाता: केंद्रीय चुनाव आयोग की ओर से पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में आचार संहिता लागू होने के साथ ही पश्चिम बंगाल पुलिस एक्शन में आ गई है। भाजपा की प्रचार वैन में तोड़फोड़ के मामले में कोलकाता पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन पांचों के खिलाफ गैर जमानती अपराध की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।
भाजपा ने चुनाव आयोग से की थी शिकायत

भाजपा ने आरोप लगाया था कि टीएमसी के गुंडों ने कडापारा में गोदाम में घुसकर प्रचार वैन को तोड़ दिया और कीमती सामान चुरा ले गए। आरोप लगाया कि गाड़ियों और उसमें लगी एलईडी टीवी में जबरदस्त तोड़फोड़ की गई। भाजपा ने इस मामले में चुनाव आयोग से भी शिकायत की थी।

कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया था वीडियो

हमले के बाद भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘आज ही चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव तिथि की घोषणा की और तृणमूल कांग्रेस के गुंडो ने बिना डर के रात 11 बजे भाजपा के कडापारा (कोलकाता) गोदाम में में घुसकर एलईडी गाड़ियां फोड़ी। एलईडी भी खोलकर ले गए। शायद गुंडो ने चुनाव आयोग को चुनौती दी है।’

बंगाल में 8 चरणों में होंगे विधान सभा चुनाव
तोड़फोड़ की घटना के बाद घटनास्थल पर भाजपा नेता सामिक भट्टाचार्य भी जायजा लेने पहुंचे थे। बता दें कि चुनाव आयोग ने 27 फरवरी को पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान किया था। बंगाल की 294 सीटों पर 8 चरणों में चुनाव होगा। इतने चरणों में चुनाव कराने का मकसद राज्य में हिंसा की घटनाओं पर काबू पाना है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर