केमिकल फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लगी, 4 लोगों की मौत; 50 लोगों को बचाया गया

रत्नागिरीः महाराष्ट्र के रत्नागिरी में एक केमिकल फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लग गई। इस हादसे में 4 लोगों की मौत की खबर है और एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया है। यह घटना खेड़ तालुका इलाके में स्थित फैक्ट्री में हुआ है। हादसे के वक्त फैक्ट्री में करीब 50 लोग फंसे हुए थे। इन सभी को रेस्क्यू कर लिया गया है। रत्नागिरी फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के मुताबिक बॉयलर में धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लग गई और आसपास काम कर रहे लोग इसकी चपेट में आ गए। गंभीर रूप से झुलसे कर्मचारी का इलाज रत्नागिरी के जिला अस्पताल में चल रहा है।

5 किलोमीटर तक सुनाई दी धमाके की आवाज
फैक्ट्री के आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि बॉयलर का धमाका इतना तेज था कि करीब 5 किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी। हादसे के बाद चारों तरफ धुएं का गुबार छा गया। आग पर काबू पाने की कोशिश अभी भी जारी है। इसके लिए फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां लगी हुई हैं।

9 दिन पहले ठाणे की एक फैक्ट्री में आग लगी थी
महाराष्ट्र में 10 मार्च को भी ऐसी घटना हुई थी। उस दिन ठाणे के अंबरनाथ के महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) इलाके की केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई थी। आग सबसे पहले एक बॉयलर में लगी और उसने कुछ ही देर में पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विवाद : सुशांत सिंह राजपूत की बायोपिक पर प्रतिबंध की मांग, दिल्ली हाईकोर्ट ने मेकर्स को भेजा नोटिस

मुबंई : दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के जीवन पर आधारित बायोपिक बनाने वाले निर्माताओं को दिल्ली हाई कोर्ट ने नोटिस जारी कर दिया है। आगे पढ़ें »

झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक कंप्लीट लॉकडाउन

रांची: झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने आज मंगलवार को सीएम आवास में बैठक कर बड़ा फैसला लिया है। आगे पढ़ें »

ऊपर