दूर होगा ऑक्‍सीजन संकट, सिंगापुर से भारत पहुंचे 4 क्रायोजेनिक ऑक्‍सीजन कंटेनर

नई दिल्लीः देश में कोविड-19 की गंभीर स्थिति के बीच, देश के विभिन्न हिस्सों में ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए चार क्रायोजेनिक (कम तापमान बनाए रखने में सक्षम) टैंकर सिंगापुर से विमान के जरिए मंगाए गए हैं। शनिवार को सिंगापुर से पश्चिम बंगाल के पनागर एयरबेस में चार क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर पहुंचे। इन कंटेनरों को आज सुबह सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे से भारतीय वायुसेना के C-17 विमान में एयरलिफ्ट किया गया था। शुक्रवार को, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा था कि वह सिंगापुर और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से उच्च क्षमता वाले ऑक्सीजन टैंकरों के आयात के लिए बातचीत कर रहा है। यह कदम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा देश में कोरोना वायरस स्थिति की समीक्षा करने के बाद उठाया गया।
कोरोना के खिलाफ जंग में भारतीय वायुसेना भी मैदान पर
भारतीय वायु सेना की तरफ से दिए ताजा बयान में बताया गया है कि देश भर के बड़े स्टेशनों पर बड़े ऑक्सीजन टैंकरों को एयरलिफ्ट करना शुरू कर दिया है, ताकि आवश्यक ऑक्सीजन के वितरण में तेजी लाई जा सके। सेना की तरफ से कहा गया है कि ऑपरेशन के एक हिस्से के रूप में, IAF के C-17 और IL-76 विमानों ने बीते दिन दो खाली क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनरों को एयरलिफ्ट किया और एक IL-76 विमान ने एक खाली कंटेनर को वेस्ट बंगाल के पनागर में एयरलिफ्ट किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दो श्मशान और एक कब्रिस्तान बना रही है कोलकाता नगर निगम

कोविड शवों की बढ़ती संख्या बढ़ा रही है प्रशासन की परेशानी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। इस आगे पढ़ें »

पत्नी ने ससुराल जाने से किया इनकार, हताश पति ने खुद को चाकू से गोदा

नदियाः पत्नी के विरह में पागल दिलीप दास (40) के साथ उसकी पत्नी ने ससुराल जाने से इनकार कर दिया। इस बात से दुःखी दिलीप आगे पढ़ें »

ऊपर