16 साल के पति को लेकर भागी 32 वर्ष की दुल्हन, 3 बार रचा चुकी है शादी

सिंगरौली : मध्य प्रदेश के सिंगरौली से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एक 32 वर्षीय की महिला 16 साल के नाबालिग लड़के से शादी कर उसे लेकर फरार हो गई। घटना सिंगरौली के खुटार चौकी क्षेत्र की है। बेटे की तलाश के लिए अब नाबालिग के माता-पिता दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। उनका आरोप हैं कि जांच के नाम पर सिर्फ कागजों पर खानापूर्ति की जा रही है। दरअसल, खुटार के रहने वाले कमलेश शाह के 12वीं में पढ़ने वाले बेटे की शादी उनकी गैरमौजूदगी में सरपंच के आदेश पर एक 32 साल की महिला से करा दी गई। जबकि नाबालिग के पिता के मुताबिक उसके बेटे की उम्र महज 16 साल 4 महीने है। सरपंच के आदेश पर शादी होने के बाद 32 साल की महिला 16 साल के नाबालिक लड़के के साथ 5 दिनों तक अपने ससुराल में रही और 13 मई को महिला अपने नाबालिग पति को लेकर फरार हो गई। पीड़ित पिता ने पुलिस से लेकर बाल कल्याण समिति तक में शिकायत दर्ज करा दी है। इसके बाद सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने एसडीएम ऋषि पवार के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच करने का निर्देश दिया है। एसडीएम ने नाबालिग लड़के के माता-पिता के साथ-साथ स्कूल में जाकर बयान दर्ज किए हैं। गौरतलब है कि शादी करने वाली 32 साल की महिला खुटार गांव की ही रहने वाली है जिसकी 7 साल पहले पहली शादी हुई थी लेकिन 1 साल तक ससुराल में रहने के बाद महिला ने पति को तलाक दे दिया और मायके में रहने लगी थी। इसके बाद उसने दूसरी शादी उत्तर प्रदेश के शक्तिनगर में मार्च महीने में की थी लेकिन वहां भी उसकी नहीं बनी और वह फिर मायके आकर रहने लगी। इसी बीच उस महिला ने अपने पड़ोस में रहने वाले आधी उम्र के एक लड़के से शादी करने की जिद लेकर सरपंच के यहां पहुंच गई। सरपंच ने अपने दो आदमियों को भेज कर उस लड़के की ग्राम पंचायत में लोगों की मौजूदगी में शादी करा दी। इसके बाद ससुराल में 5 दिन रहने के बाद वह महिला नाबालिग पति को लेकर फरार हो गई। फरार होने के बाद नाबालिक लड़के के पिता कमलेश शाह ने सिंगरौली बाल कल्याण समिति में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक से कार चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : सॉल्टलेक में सक्रिय कार चोर गिरोह के सरगना को विधाननगर उत्तर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम आकाश आगे पढ़ें »

ऊपर