3 दिसंबर से पहले ही किसानों से चर्चा को तैयार सरकार, बशर्ते…

नई दिल्ली : कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों से गृहमंत्री ने अपील की है। गृहमंत्री ने कहा है कि सड़क पर आंदोलन करने के बजाए किसान तय जगह पर आंदोलन करें। उन्होंने कहा कि सरकार चर्चा के लिए तैयार है, किसान अगर सड़क छोड़कर मैदान में शिफ्ट हो जाते हैं तो सरकार तीन दिसंबर से पहले भी चर्चा को तैयार है। उन्होंने कहा कि मैं अपील करता हूं कि दिल्ली पुलिस द्वारा तय किए गए जगह पर अपना आंदोलन जारी रखिए। इसमें किसानों की भी सुविधा रहेगी।

गृहमंत्री ने कहा है, ”जो किसान भाई आज अपना आंदोलन कर रहे हैं उन सभी से अपील है कि भारत सरकार आप से चर्चा करने के लिए तैयार है। तीन दिसंबर को कृषि मंत्री ने बातचीत का निमंत्रण भेजा है। अलग-अलग जगह पर ठंड में किसान भाई बैठे हुए हैं। दिल्ली पुलिस आपको एक बड़े मैदान के अंदर शिफ्ट करने के लिए तैयार है। आप कृपया वहां पर जाइये आपको कार्यक्रम करने की अनुमति दी जाएगी। वहां पर एंबुलेंस, टॉयलेट, पानी जैसी सुविधाएं भी रहेंगी। आप लोग रोड की जगह निश्चित किए हुए स्थान पर जाकर धरना प्रदशर्न लोकतांत्रिक तरीके से करते हैं तो इससे किसानों की भी परेशानी भी कम होगी और आवाजाही करने वाली जनता की परेशानी भी कम होगी।”

गृहमंत्री ने आगे कहा, ”अगर किसान यूनियन चाहती है कि भारत सरकार तीन तारीख से पहले बात करे तो मेरा आश्वासन है कि आप जैसे ही निश्चित जगह पर शिफ्ट हो जाते हैं, उसके दूसरे ही दिन भारत सरकार आप से बातचीत करने के लिए तैयार है। अपील करता हूं कि दिल्ली पुलिस द्वारा तय किए गए जगह पर अपना आंदोलन जारी रखिये।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

57लोगों का हुआ नि:शुलक नेत्र ऑपरेशन

कोलकाता : प्रेम मिलन (कोलकाता) द्वारा रविवार को निजी नेत्र ऑपरेशन केन्द्र में 57 लोगों का नेत्र ऑपरेशन समाजसेवी तुलसीराम खटेर द्वारा करवाया गया। इस आगे पढ़ें »

लालू के स्वस्थ्य सेहत की ममता ने की कामना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की। सीएम आगे पढ़ें »

ऊपर