इन तीन बहनों को पीएम मोदी ने भिजवाया खाना

भागलपुर : कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए देशभर में लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच भागलपुर की निवासी तीन लड़कियों ने प्रधानमंत्री कार्यालय में फोन कर तीन दिन से भूखे होने की बात कह कर भर पेट भोजन की मांग की। भूख से तड़प रही लड़कियों की गुहार पर जब प्रधानमंत्री कार्यालय एक्शन में आया तो बिहार के अधिकारियों की नींद टूटी और भागते-दौड़ते अधिकारियों की टीम लड़कियों के पास पहुंची और फिर उनके खाने का बंदोबस्त किया।
ये पूरा मामला
मामला भागलपुर के बड़ी खंजरपुर का है। यहां बड़ी खंजरपुर इलाके के पास विषहरी स्थान में तीन बहनें गौरी कुमारी, आशा कुमारी और कुमकुम कुमारी रहती हैं। तीनों लड़कियों के पिता सनोद रजक और मां की मौत पहले ही हो चुकी है। तीनों बहनें लोगों के घरों में दाई का काम कर अपना जीवन चला रही थीं। लेकिन पिछले 10 दिनों से उनका काम बंद हो गया था। कोरोना वायरस के डर और लॉकडाउन के कारण जिन घरों में वे काम कर रही थीं वहां से काम करने पर मनाही हो गयी। लोगों ने उन्हें घर आने से मना कर दिया। इस वजह से तीनों लड़कियां अपने घर में ही कैद हो कर रह गयीं। घर में खाने-पीने का थोड़ा बहुत सामान था वो 5-6 दिन में खत्म हो गया। पिछले तीन दिनों से घर में खाने के लिए कुछ नहीं था और तीनों लड़कियां अपने घर में भूख से तड़प रही थीं।
प्रधानमंत्री को फोन किया तो मिली मदद
भूख से तड़प रही लड़कियों ने मजबूरी में प्रधानमंत्री कार्यालय में फोन किया और अपनी पीड़ा बतायी। इसके बाद बिहार के अधिकारियों के पास दिल्ली से फोन आना शुरू हुआ। जगदीशपुर के सीओ सोनू भगत ने बताया कि पीएमओ ने बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग को तीनों लड़कियों को तत्काल मदद करने का निर्देश दिया। इसके बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने स्थानीय अधिकारियों से संपर्क साधा। सीओ ने बताया कि जब वे लड़कियों के घर पहुंचे तो तीनों लड़कियां भूखीं थीं। घर में खाने का कोई सामान नहीं था। हालांकि शारीरिक तौर पर तीनों लड़कियां स्वस्थ थीं। सीओ ने बताया कि तीनों लड़कियों को खाने के साथ-साथ खाने का सूखा सामान भी दिया गया है। उन्हें चूड़ा, दालमोठ, बिस्कुट भी दिया गया है। सीओ ने कहा कि हर रोज तीनों बहनों को खाना  दिया जायेगा। आज उन्हें एक सप्ताह का राशन भी दिया जाएगा। प्रशासन उन्हें दूसरी सुविधायें भी उपलब्ध करायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर