21 दिन के लॉकडाउन में बहनें अपने पतियों को सिखायें रोटी बनाना : पंजाब पुलिस अधिकारी

नई दिल्ली : विश्वभर में कहर बरपा चुके जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के तहत देश भर में 21 दिन के लिए किये लॉकडाउन के तहत पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने महिलाओं से कहा है इस पीरियड में अपने पतियों को रोटी बनाना सिखायें। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में पंजाब पुलिस के सहायक उप निरीक्षक पवन कुमार महिलाओं से प्रार्थना कर रहे हैं कि ‘मैं बहनों से विनती करना चाहता हूं। कोरोना वायरस की बीमारी चल रही है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री अपील कर रहे हैं। इटली में आपने देख ही लिया कि कितनी मौते हुई हैं। लेकिन मैं आप सभी से विनती करता हूं कि जो लोग खाली है, जो कहते हैं कि हमसे 21 दिन आराम नहीं होता। उनसे काम करवाओ, घर की सफाई करवाओ, छत साफ करवाओ, रेलिंग साफ करवाओ, बर्तन साफ करवाओ और कपड़े धुलवाओ। इससे घर की सफाई होगी, कोरोना वायरस की सफाई होगी और साथ में इनकी भी सफाई होगी। ‘साथ ही वह कहते हैं कि ’21 दिन इन्हें रोटियां पकाना सिखाओ, कल को किसी बहन को बाहर जाना हुआ तो फिक्र नहीं होगी । घर पर रोटियां बनाना वाला होगा। आप अंदर बोला, बाहर आएंगे तो हम बोलेंगे।

बंद का पालन कराने के लिए पुलिस दे रही है सजा

पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की पुलिस ने बंद का पालन कराने के लिए एक कदम आगे जाकर कार्रवाई की। ट्विटर के एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश पुलिस ने ‘जनता कर्फ्यू’ को सफल बनाने के लिए अनावश्यक रूप से बाहर घूमने वालों को दंडित किया।’ ट्वीट के साथ लगाए गए वीडियो में नियम तोड़ने वालों को पुलिस द्वारा मुर्गा बनाते हुए देखा जा सकता है।

जमीन पर रेंगेने की सजा

पंजाब में बाहर घूमने वालों को या तो हाथ पांव के बल रेंगने को कहा जा रहा है या सड़क पर चारों खाने चित लेटने की सजा दी जा रही है। उत्तराखंड में बंद के नियम न मानने वालों की एक पर्ची के साथ तस्वीर खींची जा रही है जिसपर लिखा है, ‘मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रह सकता।’ पंजाब में सजा पाने वालों की तस्वीर के साथ एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, ‘पंजाब पुलिस, नागिन डांस भी करवा दो भाई। इनसे लोगों को समझ में क्यों नहीं आ रहा कि यह बहुत गंभीर मामला है। कृपया अपने घरों में रहें।’

अमिताभ कांत ने की प्रशंसा साझा किया ट्वीट

नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने भी सामाजिक दूरी को प्रोत्साहन देने के दिल्ली पुलिस के तरीकों की प्रशंसा ट्विटर पर करते हुए वीडियो साझा किया। गुंटूर, तेलंगाना, सीकर (राजस्थान) जैसी जगहों पर पुलिस ने नियम न मानने वालों पर लाठियां भी चलाईं। कई मामलों में आवश्यक काम के लिए बाहर जाने वालों को भी पुलिस ने परेशान किया। कई लोगों ने ऐसी घटनाओं के वीडियो ट्विटर पर साझा किए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैश्विक अर्थव्यवस्था के फिर खुलने की उम्मीदों के बीच सोने की कीमतों में आंशिक गिरावट

नई दिल्ली : दुनियाभर के देशों की मुख्य चिंता यह है कि नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए लॉकडाउन के उपायों को कैसे शिथिल किया आगे पढ़ें »

  स्कॉडा ने 24.99 लाख रुपये  में करॉक्यू लॉन्च किया

नई दिल्ली : स्कॉडा ऑटो ने पांच सीटों वाले करॉक्यू को 24.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम क़ीमत पर लॉन्च किया है। यह लक्जरी कार के आगे पढ़ें »

…तो इसलिए अब कोलकाता के हवाई अड्डे पर ही रहेंगे कोरोना के लक्षण पाए जाने वाले यात्री

बिहार में सब्जी बेचने वाले का बेटा हिमांशु राज बना स्टेट का टॉपर

‘अम्फान’ से सबक लेकर आधारभूत संरचना को बेहतर करें, आपदा से निपटने पर ध्यान दें : एनडीआरएफ प्रमुख

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

होम्योपैथी दवा से कोरोना संक्रमण से संक्रमित चार मरीज हुए ठीक

लॉकडाउन से हुए बेरोजगार मजदूरों, इलेक्ट्रिशियनों को रोजगार दे रहा चक्रवात अम्फान

चक्रवात ‘अम्फान’ : कोलकाता के कुछ हिस्सों में परेशानी बरकरार

कोरोना योद्धाओं को बांटी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की होम्योपैथिक दवाएं

ऊपर