2021 के पहले दिन जरूर करें ये काम, पूरा साल रहेगा शानदार

नई दिल्लीः नए साल की शुरूआत हो चुकी है। जिस तरह सुबह की अच्छी शुरुआत से पूरा दिन अच्छा रहता है, ठीक उसी तरह साल का पहला दिन शुभ हो तो पूरा साल अच्छा हो सकता है। साल 2020 के तमाम उतार-चढ़ावों को देखते हुए हर कोई नए साल में खुशहाली और तरक्की की उम्मीद कर रहा है। ज्यादातर लोग साल के पहले दिन मंदिर जाकर पूजा-पाठ करते हैं। साल की शुरुआत में कुछ और खास उपाय कर पूरे साल को शुभ बनाया जा सकता है। आइए जानते हैं इनके बारे में। उगते हुए सूर्य को तांबे के बर्तन में जल में गुड़ और सिंदूर मिलाकर अर्पित करें। यह उपाय आपकी नौकरी में कामयाबी के लिए शुभ रहेगा। इस दिन किसी ना किसी रूप में भगवान को याद करना चाहिए। नए साल पर भजन, कीर्तन और भगवान की स्तुति करें।
घर की सजावट अच्छे से करें

नए साल पर घर में रौशनी करें, फूलों की झालर लगाएं और अच्छे से घर की सजावट करें। इससे धन और सम्पन्नता आती है। साल की शुरूआत में किसी जरूरतमंद को वस्त्र और सवा पांच किलो गेहूं दान करें। इससे पूरे साल आपके ऊपर मां अन्नपूर्णा की कृपा रहेगी। घर में सुख समृद्धि बढ़ाने के लिए तांबे के लोटे में पानी भरें और उसमें थोड़ा सा केसर डाल लें। इसके बाद इस केसरयुक्त जल को शिवलिंग पर चढ़ाएं। जल चढ़ाते समय ऊँ महादेवाय नम: मंत्र का जाप 108 बार करें।

बैल को हरी घास खिलाएं

साल के पहले दिन शिवजी के वाहन नंदी यानी किसी बैल को हरी घास खिलाएं। किसी गाय की भी घास या रोटी खिला सकते हैं। घर की महिलाओं को घर की लक्ष्मी माना जाता है और साल के पहले दिन वो क्या करती हैं, क्या पहनती हैं, इसका पूरे घर पर असर पड़ता है। साल के पहले दिन घर की महिलाओं को लाल रंग के कपड़े पहनना चाहिए। लाल रंग समृद्धि को आकर्षित करता है। इस दिन लाल रंग पहनने से पूरे ही साल आपके घर में संपन्नता बनी रहेगी।

इन पांच नामों का उच्चारण करें

अगर आप वैवाहिक जीवन की परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो शिवलिंग पर इत्र चढ़ाएं और माता पार्वती के इन पांच नामों का उच्चारण करें। महेश्वारी – भगवान शिव की शक्ति, शाम्भवी – शंभू की पत्नी. सत्यानादास वरुपिनी – शाश्वत आनंद, सर्ववाहना – सभी वाहनों की सवारी, आद्य – इस नाम का मतलब प्रारंभिक वास्तविकता है।

नए साल पर घर को खाली छोड़कर इधर उधर न घूमें। आज के दिन मांस- मदिरा से परहेज करना चाहिए और किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए। इस दिन कर्ज के लेन देन से बचें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जब तांत्रिक ने 7 लाख में बेचे 4 कबूतर

बोला - बेटे की मौत टल जाएगी, फिर... महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में रहने वाला एक परिवार अंधविश्वास के चक्कर में ऐसा पड़ा कि उसके 7 लाख आगे पढ़ें »

हम तेजस्वी यादव बोल रहे हैं, डीएम साहब’

पटना :  बिहार  के पूर्व उप मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव  बुधवार को टीईटी पास शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए तारणहार की भूमिका में आगे पढ़ें »

ऊपर