2020 में उल्लेखनीय सेवा के लिए बंगाल के सात पुलिस अधिकारी होंगे सम्मानित : केन्द्रीय गृह मंत्रालय

कोलकाता : केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने 2020 में उल्लेखनीय सेवा के लिए पश्चिम बंगाल के सात पुलिस अधिकारियों को पुलिस पदक से सम्मानित करने की घोषणा की है। पुलिस पदक से सम्मानित होने वालों में तीन पुलिस निरीक्षक और चार उप-निरीक्षक शामिल हैं। बंगाल पुलिस ने पदक पाने वाले अपने अधिकारियों को बधाई दी है। कोलकाता पुलिस ने टि्वटर पर कहा, ‘ पश्चिम बंगाल और कोलकाता पुलिस के सात अधिकारियों को प्रतिष्ठित पदक के लिए चुना गया है। विभिन्न मामलों को सुलझाने और दोषियों को सजा दिलवाने के लिए पश्चिम बंगाल और कोलकाता पुलिस जिस क्षमता के साथ काम करती है। यह सम्मान उस क्षमता को दर्शाता है।’ पुलिस पदक पाने वालों में पश्चिम बंगाल के पुलिस निरीक्षक सुबीर कर्माकर, निरीक्षक बिजय कुमार यादव, उपनिरीक्षक सुप्रिया बनर्जी, उप-निरीक्षक प्रदीप पॉल और उप-निरीक्षक बर्नाली सरकार के अलावा कोलकाता पुलिस के निरीक्षक शुक्ला सिन्हा रे और निरीक्षक डेनिस अनूप लाकड़ा शामिल हैं। कोलकाता पुलिस ने इस सम्मान को पश्चिम बंगाल पुलिस के लिए गौरवशाली क्षण करार दिया है। इसके अलावा भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के दो वरिष्ठ अधिकारियों को उल्लेखनीय सेवा के लिए मुख्यमंत्री पदक से सम्मानित करने की घोषणा की गयी है। इनमें कोलकाता पुलिस की अपराध शाखा में संयुक्त आयुक्त मुरली धर और सेंट्रल डिविजन के कुमार नीलाकंटम शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बहूबाजार में अधेड़ पर जानलेवा हमला कर लूटे रुपये

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला कर रुपये लूटने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

चित्तरंजन में युवा कांग्रेस नेता की हत्या

कुल्टी/चितरंजन : रविवार की रात चित्तरंजन कस्तूरबा गांधी अस्पताल मोड़ पर यूथ कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इस घटना से चित्तरंजन आगे पढ़ें »

ऊपर