200 फाइटर जेट खरीदने की तैयारी में सरकार

Tejas-Light Combat Aircraft

नई दिल्लीः इंडियन एयरफोर्स में रिटायर होते लड़ाकू विमानों से हो रही परेशानी से पार पाने के लिए सरकार 200 लड़ाकू विमान खरीदने की तैयारी में है।रक्षा सचिव अजय कुमार ने रविवार को कहा कि एयरफोर्स में लगातार कम होते फाइटर जेट्स की समस्या का जिक्र करते हुए इस निराकरण पर बोले। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान ऐरोनॉटिकल्स लिमिटेड की ओर से तैयार किए जा रहे 83 तेजस लड़ाकू विमानों का कॉन्ट्रैक्ट आखिरी राउंड में है।
रक्षा सचिव अजय कुमार ने कहा कि इन 83 लड़ाकू विमानों के अलावा 110 अन्य के लिए प्रस्ताव मांगे गए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह से कुल 200 लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए प्रक्रिया चल रही है। रक्षा सचिव ने कहा कि हम 83 तेजस लड़ाकू विमानों के कॉन्ट्रैक्ट को जल्द ही फाइनल कर देंगे। इसके लिए आउटसोर्सिंग पर भी बात जारी है। इससे भारत को अपनी हवाई सुरक्षा के लिए तत्काल जरूरी लड़ाकू विमान मिल सकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर