ट्रांसजेंडर महिला के रूप में जीना चाहता था 19 साल का बेटा, मां ने दी दर्दनाक मौत!

सलेमः ट्रांसजेंडर महिला के रूप में जिंदगी गुजारने की चाहत रखने वाले 19 साल के बेटे को उसकी मां ने दर्दनाक मौत दी है। तमिलनाडु की सलेम पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है। मां के साथ पांच अन्य आरोपी भी गिरफ्तार किए गए हैं। मृतक का नाम नवीन है, जिसने अपना नाम बदलकर अक्षिता रख लिया। चौंकाने वाली यह घटना अम्मापालयम के कन्नगी स्ट्रीट की है। यहां पर 45 वर्षीय उमादेवी अपने पति से अलग होकर अकेली रह रही थी। उनके बेटे नवीन कुमार ने ट्रांसवुमन बनने की कोशिश शुरू कर दी। ट्रांसजेंडर बनने के प्रयास में नवीन ने अपना नाम बदलकर अक्षिता रख लिया था, वह बैंगलोर में ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों के साथ रहता था। नवीन अपनी मां के पास अक्सर आता-जाता रहता था। उमादेवी ने नवीन को ट्रांसवुमन न बनने की सलाह दी, जब वह नहीं माना तो उमादेवी और पांच अन्य ने उस पर हमला कर दिया। पिछले सप्ताह गंभीर रूप से घायल नवीन को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान नवीन ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने जांच में पाया कि नवीन की हत्या उसकी मां उमा देवी ने ही की। पुलिस के सूत्रों ने बताया कि उमादेवी ने पुरुष बने रहने के लिए नवीन को हार्मोन्स लेने के लिए मजबूर किया था और जब नवीन ने यह नहीं माना तो उमादेवी और उसके साथियों ने नवीन पर हमला कर दिया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्कूल खाेलने के लिए शिक्षा विभाग ने नवान्न से मांगा सुझाव

सन्मार्ग संवाददाता काेलकाता : राज्य का शिक्षा विभाग अब स्कूलों को खोलनेे पर विचार कर रहा है। गत शुक्रवार को इस संबंध में राज्य के मुख्य आगे पढ़ें »

ऊपर