रीढ़ की हड्डी तोड़ी, जीभ काटी… पीड़िता ने अस्पताल में दम तोड़ा

हाथरस : यूपी के हाथरस में गैंगरेप की शिकार हुई 19 वर्षीय लड़की ने आज दिल्ली के सफदरजंग हस्पताल में दम तोड़ दिया। ठीक 15 दिन पहले, 14 सितम्‍बर को हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में इस लड़की  के साथ दरिंदगी हुई थी। अभियुक्तों की हैवानियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बारी-बारी उसको अपनी हवस का शिकार बनाने के बाद पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी गई थी। लड़की अपनी जुबान न खोल पाए इसलिए उसकी जीभ भी काट दी गई थी। बहादुर लड़की इतना सहने के बावजूद भी अपनी आखिरी सांस तक जिंदगी के लिए जंग लड़ती रही, पर आज वह मौत से हार गई।

गैंगरेप की घटना के बाद अस्पताल में भर्ती पीड़िता को 9 दिन बाद होश आया। होश में आने के बाद उसकी कटी जुबान से वह कुछ बोल न सकी। उसने इशारों में अपने साथ हुई दरिंदगी बताई। बयान लेने पहुंचे सीओ ने पीड़िता के बयान को दो पन्नों में लिखा। पीड़िता पिछले दो हफ्ते से अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती थी। वहां हालत में कोई सुधार नहीं होने पर उसे दिल्‍ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इस मामले में पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगा है। सियासत तेज होने पर पुलिस हरकत में आई।

आरोपियों की पहचान हुई
जिन लोगों ने लड़की की यह हालत की, उन चार दबंग आरोपियों की पहचान गांव के ही रहने वाले संदीप, लवकुश, रामू और रवि के रूप में हुई थी। हाथरस पुलिस अधीक्षक ने बताया कि संदीप को 14 सितंबर को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। घटना के कई दिन बीत जाने के बाद पुलिस ने रामू और लवकुश को गिरफ्तार किया। वहीं फरार चल रहे चौथे आरोपी रवि को 26 सितंबर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

पुलिस पर लापरवाही का लगा आरोप
हाथरस के थाना चंदपा इलाके के गांव में 14 सितंबर को चार दबंग युवकों ने 19 साल की दलित लड़की के साथ बाजरे के खेत में गैंगरेप किया था। इस मामले में पुलिस ने लापरवाही भरा रवैया अपनाया। रेप की धाराओं में केस ना दर्ज करते हुए छेड़खानी के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया। इसके बाद उसके खिलाफ धारा 307 (हत्या की कोशिश) में मुकदमा दर्ज किया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश के गांवों में अनाज भंडारण के लिए बनेंगे 5000 गोदाम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों को फसल सुरक्षित रखने और उसकी अच्छी कीमत दिलाने के लिये गांवों में 5000 भण्डारण गोदाम आगे पढ़ें »

गांजे की खेती वाले कमेंट पर भड़कीं कंगना रनौत, उद्धव ठाकरे पर किया पलटवार

  मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के गांजे की खेता वाले कमेंट पर पलटवार करते हुए कहा कि जनसेवक होकर आप इस तरह आगे पढ़ें »

ऊपर