17 साल की लड़की का 44 लोगों ने किया रेप

Gang rape gangrape expose women going to temple

तिरुवनंतपुरमः केरल की 17 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने स्तब्ध करने वाला खुलासा करते हुए कहा है कि गत कुछ महीनों में 44 लोगों ने उसका यौन उत्पीड़न किया है। निर्भया केंद्र पर हुई काउंसलिंग के दौरान इस किशोरी ने अपनी बात कही है। जिन लोगों पर उसके यौन उत्पीड़न का आरोप है, उनमें से कई आरोपी अब तक गिरफ्तार नहीं किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि किशोरी का यह अनुभव तब सामने आया जब निर्भया केंद्र पर उसके साथ काउंसिलिंग का सत्र चल रहा था। केरल के मलप्पुरम जिले के पल्‍लकड़ में एक 17 वर्षीय लड़की से बलात्कार और छेड़छाड़ के आरोप में 44 पुरुषों के खिलाफ 32 मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस के अनुसार, इन मामलों में शामिल 20 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके अलावा तमाम लोगों की तलाश की जा रही है।

कई आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी
पुलिस के मुताबिक, इस मामले में जिन लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज हुए थे, उसमें से कई की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसके अलावा आरोपियों में से कई लोग न्यायिक हिरासत में हैं, जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जारी है।
केरल में रेप के आंकड़े उठा रहे कई सवाल
बता दें कि केरल में बीते कुछ दिनों में रेप के कई मामले चर्चा में रहे हैं। एनसीआरबी की एक रिपोर्ट के अनुसार 100% शिक्षित आबादी वाला राज्य केरल प्रति लाख आबादी पर महिलाओं के रेप केस की दर में दूसरे स्थान पर है। वहां प्रति लाख आबादी पर 11.1 महिलाओं का रेप हुआ। वहीं, 15.9 की दर से राजस्थान इस सूची में शीर्ष स्थान पर है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर पैर नहीं जमा पाए अंग्रेज

अश्विन और पटेल ने इंग्लैंड को 112 रन पर ढेर किया, भारत के 3 विकेट गिरे अहमदाबाद : अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की बलखाती गेंदों आगे पढ़ें »

जम्मू में प्रशिक्षण के दौरान बैरल फटने से बीएसएफ जवान की मौत

कांचरापाड़ा के नागदा में शोक का माहौल कांचरापाड़ाः जम्मू में प्रशिक्षण के दौरान गन का बैरल फटने से एक बीएसएफ जवान की मौत हो गई, जबकि आगे पढ़ें »

ऊपर