तमिलनाडु में दीवार गिरने से 17 की मौत, 4-4 लाख मुआवजा

wall collapse

कोयंबटूर : तमिलनाडु के मेट्टुपलायम में जोरदार बारिश के चलते एक बड़ी दीवार ढह गई जिस कारण 17 लोगों के मरने की खबर सामने आई है। मृतकों में 10 महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिस दीवार के गिरने से यह दर्दनाक हादसा हुआ वह करीब 15 फुट ऊंची थी। भारी बारिश होने से निजी परिसर की यह दीवार पूरी तरह से कमजोर पड़ चुकी थी। सुबह 5 बजे के आसपास जब यह दीवार नजदीकी छत पर गिरी, तो घरों में सोए हुए कई लोगों की दबकर मौत हो गई। आसपास के लोगों और पुलिस की सहायता ‌से मौके पर पहुंचे दमकल एवं बचाव सेवा कर्मियों ने मलबे को हटाया और नीचे दबे मृतकों के शव बाहर निकाले। बचाव अभियान जारी है।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने इस हादसे पर शोक जताया है और मृतकों के परिवारों के लिए चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है। यह रकम राज्य के आपदा राहत कोष से दी जाएगी। कोयंबटूर जिला कलक्टर के राजामणि और पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार भी घटना स्थल पर पहुंचे। पत्रकारों से बातचीत में कलक्टर ने कहा कि परिसर में दीवार निर्माण के मामले पर ग्रामीणों ने उनसे बात की थी। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए जिला प्रशासन ग्रामीणों के सुझावों पर ध्यान देगा। आगे की कार्रवाई के लिए घटना की रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी जाएगी।

अस्पताल में सेवाएं होंगी बेहतर

राजामणि ने बताया कि मेट्टुपलायम सरकारी अस्पताल में सेवाओं की बेहतरी पर भी प्रशासन काम करेगा ताकि स्थानीय लोगों को जिला मुख्यालय तक आने की जरूरत न पड़े। गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी मानसून की बारिश के चलते पिछले कुछ दिनों में राज्य के कई हिस्से प्रभावित हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर