कानपुर में जीका वायरस के 16 नए मामले आए सामने, कुल मरीजों का आंकड़ा 100 के पार

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीका वायरस के 16 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ ही यह आंकड़ा 100 के पार चला गया है। जीका के ताजा मामलों में 9 पुरुष और 7 महिलाएं हैं वहीं कन्नौज जिले से शनिवार को पॉजिटिव परीक्षण करने वाला एक मामला सामने आया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ नेपाल सिंह ने कहा कि 16 नए मरीज चकेरी क्षेत्र के हरजिंदर नगर, पोखरपुर, तिवारीपुर बगिया और काजी खेरा इलाके के रहने वाले हैं। संक्रमितों में 2 गर्भवती महिलाएं भी है.।

सीएमओ ने कहा, “केजीएमयू लखनऊ से मंगलवार को मिली रिपोर्ट में सात महिलाएं जिनमें दो गर्भवती हैं और 9 पुरुषों के जीका वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। संक्रमित व्यक्तियों में कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं। सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। शहर में लगभग 100 स्रोत में कमी के लिए टीमों को तैनात किया गया है और 15 टीमें घर से नमूने इक्ठ्ठे करने के लिए तैनात की गई हैं। साथ ही, जीका वायरस के प्रसार की जांच के लिए अतिरिक्त 15 रैपिड रिस्पॉन्स टीमों (आरआरटी) को लगाया गया है।”

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ठग ‘सुंदरी’ के प्रेम के चक्कर में सेक्सटोर्शन के शिकार हो रहे हैं लोग

महानगर में लगातार बढ़ रहा है सेक्शटोर्शन के मामले कोलकाता पुलिस के जागरुकता अभियान के बावजूद लोग हो रहे हैं शिकार सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर आपके फोन आगे पढ़ें »

ऊपर