OMG! बच्चों को भी शिकार बनाने लगा ब्लैक फंगस

अहमदाबादः ब्लैक फंगस के शिकार केवल बुजुर्ग ही नहीं हो रहे हैं, बल्कि यह बच्चों पर भी काल बनकर टूट रहा है। कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीज म्यूकोर्मिकोसिस (ब्लैक फंगस) के शिकार हो रहे हैं। सबसे हैरानी की बात है कि यह बच्चों को भी नहीं छोड़ रहा है। गुजरात में यह नया मामला सामने आया है। अहमदाबाद में  पीडियाट्रिक विभाग में 15 साल का एक लड़का पीड़ित पाया गया है। निजी अस्पताल  में बच्चा को भर्ती कराया गया है।  पीडियाट्रिक डॉक्टर अभिषेक बंसल ने बताया कि, अहमदाबाद में पीडियाट्रिक म्यूकोर्मिकोसिस का यह पहला मामला है। बच्चे की सर्जरी कर दी गई है।

किया गया ऑपरेशन
डॉक्टर ने बताया कि 15 वर्षीय लड़के की रिपोर्ट पिछले दिनों ही निगेटिव आई थी,  डिस्चार्ज किए जाने पर पता चला कि, उसे म्यूकोर्मिकोसिस (ब्लैक फंगस) है। जिसके चलते ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद लड़के की स्थिति सामान्य है। दो से तीन दिन के अंदर छुट्टी दे दी जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना की वजह से बंद देश के सभी स्मारक 16 जून से खुलेंगे

केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने दिए निर्देश नई दिल्ली : कोरोना की दूसरी लहर के कम होते ही देश के कई राज्यों में लगी पाबंदियां अब आगे पढ़ें »

कोरोना की वैक्सीन लगने के बाद अब तक 488 लोगों की मौत

26 हजार पर साइड इफेक्ट नई दिल्ली : देशभर में इन दिनों कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है। इस बीच सरकारी आगे पढ़ें »

ऊपर