भारत में गैरकानूनी तरीके से प्रवेश करते पकड़े गए 14 विदेशी



गुवाहाटी : भारत में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले 14 विदेशियों को अगरतला-नई दिल्ली स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि ये विदेशी संभवत: रोहिंग्या समुदाय के हैं जो बांग्लादेश से आए हैं। नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी। साथ ही उन्होंने बताया कि रेलवे की सुरक्षा हैल्पलाइन 182 प्रभावी साबित हुई और उसी के चलते इन लोगों की गिरफ्तारी हो सकी।

फर्जी नामों पर यात्रा कर रहे थे विदेशी

प्रवक्ता ने बताया कि 24 नवंबर को रेलवे सुरक्षा बल के अलिपुरदुआर सुरक्षा नियंत्रण कक्ष में हैल्पलाइन पर एक यात्री ने फोन कर कुछ अन्य यात्रियों द्वारा दुर्व्यवहार की शिकायत की थी, जिसके बाद आरपीएफ अधिकारियों ने घटना की जानकारी रेलगाड़ी के अगले स्टॉप न्यू जलपाईगुड़ी के अधिकारियों को दी। ट्रेन के स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों से पूछताछ की गई तो पता चला कि वे सभी फर्जी नामों पर यात्रा कर रहे थे। प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि ये सभी लोग बांग्लादेश के कॉक्स बाजार स्थित शरणार्थी शिविर से भागकर आए और भारत में प्रवेश कर गए। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों को मजिस्ट्रेट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

 

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सर्दियों में होंठों को रखना चाहती हैं सॉफ्ट, अपनाएं ये खास टिप्स

कोलकाता : होंठों की स्किन हमारी त्वचा से बहुत ज्यादा पतली होती है।  इसलिए उसका खास ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है। आइए जानते हैं आगे पढ़ें »

धनबाद डीटीओ ने चलाया वाहन जांच अभियान, कई वाहन जब्त

धनबादः धनबादजिले के गलफरबाड़ी ओपी के पास डीटीओ की ओर से बुधवार को वाहन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना कागजात के कई वाहन आगे पढ़ें »

ऊपर