केंद्रीय विद्यालय के टॉयलेट में 11 साल की छात्रा से गैंगरेप और टीचर ने…

नई दिल्‍ली : दिल्ली में एक केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। इसे लेकर दिल्‍ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने स्कूल परिसर में हुए सामूहिक बलात्‍कार को लेकर दिल्ली पुलिस और केंद्रीय विद्यालय स्कूल के प्रिंसिपल को नोटिस जारी किया है। आयोग के द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि एक ग्‍यारह साल की बच्ची ने आरोप लगाया है कि जुलाई 2022 में वह केंद्रीय विद्यालय में अपनी कक्षा में जा रही थी, तभी वह दो लड़कों से टकरा गई, जो उसी स्कूल के छात्र थे और 11वीं-12वीं में पढ़ते थे। उसने बताया कि उसने लड़कों से माफी मांगी, लेकिन वे उसे गाली देने लगे और उसे शौचालय के अंदर ले गए। उसने आरोप लगाया है कि लड़कों ने शौचालय का दरवाजा अंदर से बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने बताया कि जब उसने एक शिक्षक को घटना की जानकारी दी, तो उसे बताया गया कि लड़कों को निकाल दिया गया है और मामले को कथित तौर पर दबा की कोशिश की गई।
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस और स्कूल की प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले में की गई एफआईआर की प्रति और गिरफ्तारी की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। आयोग ने दिल्ली पुलिस और स्कूल से कथित रूप से दिल्ली पुलिस को मामले की रिपोर्ट नहीं करने के लिए स्कूल के शिक्षक या किसी अन्य स्टाफ के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी देने को भी कहा है।
आयोग ने स्कूल के प्रधानाध्यापक से यह बताने को कहा है कि स्कूल अधिकारियों को इस मामले के बारे में कब पता चला और उनके द्वारा क्या कार्रवाई की गई। आयोग ने स्कूल से मामले में की गई जांच रिपोर्ट की एक प्रति प्रस्तुत करने को भी कहा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेट 2014 : 824 की अवैध नियुक्ति, हाई कोर्ट में रिट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट में दायर एक रिट में आरोप लगाया गया है कि 2014 के टेट में अवैध नियुक्तियां दी गई हैं। इसकी आगे पढ़ें »

हथियारों की तस्करी के आराेप में दो अभियुक्त गिरफ्तार

दक्षिण 24 परगना : बारुईपुर थानांतर्गत बेगमपुर दूसो कॉलोनी इलाके में सोमवार की रात हथियारों की तस्करी के आरोप में पुलिस ने दो अ‌भियुक्तों को आगे पढ़ें »

ऊपर