शहर में आया तूफान तो फ्रिज में छुपा 11 साल का बच्चा, 20 घंटे बाद निकला जिंदा

नई दिल्ली : साल 2008 में एक फिल्म आई थी, ‘इंडियाना जोन्स एंड द किंगडम ऑफ द क्रिस्टल स्कल.’ इस फिल्म में इंडियाना का किरदार हैरिसन फोर्ड ने निभाया था। वह एक लीड-लाइन वाले फ्रिज के अंदर छिपकर एक परमाणु विस्फोट से बच जाते हैं। लेकिन तब कौन जानता था कि ऐसा कुछ संभव भी होगा।

11 साल के लड़के ने झेला तूफान
हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें फिलीपींस  में एक 11 साल का लड़का पूरे दिन एक फ्रिज में बंद रहने के बाद भूस्खलन  से बच गया। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीजे जैस्मे  नाम का लड़का अपने परिवार के साथ घर पर था। उसी दौरान शुक्रवार को फिलीपींस के बेबे  सिटी में एक बड़े पैमाने पर मिट्टी के भूस्खलन से उनके घर में पानी भर गया।
फ्रिज में बिताए 20 घंटे
भूस्खलन के चलते जैसे ही कीचड़ उसके घर की ओर आने लगा 11 वर्षीय लड़का फ्रिज के अंदर बैठ गया। वो 20 घंटे तक फ्रिज के अंदर ही रहा। जब तूफान थमा तो बचाव दल ने एक नदी के किनारे रेफ्रिजरेटर देखा। फिर बचाव दल ने जैस्मे को उस फ्रिज से बाहर निकाला। मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि उन्होंने टूटे हुए फ्रिज को ताबूत की तरह कीचड़ से बाहर निकाला और फिर 11 साल के बच्चे को एक अस्थायी स्ट्रेचर पर लिटा दिया।
फ्रिज खुलते ही बोला- ‘मुझे भूख लगी है’
उसके बाद जब बच्चे ने खुद को ठीक पाया तो उसने बोला, ‘मुझे भूख लगी है। जैस्मे होश में था लेकिन इस दौरान उसका पैर टूट गया था। बाद में उसे प्राथमिक उपचार दिया गया और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसके टूटे पैर का ऑपरेशन किया गया।
लापता है लड़के का परिवार!
लड़के की हालत पर अपडेट देते हुए पुलिस ने बताया कि उसकी हालत अब स्थिर है। हालांकि, जैस्मे का परिवार भाग्यशाली नहीं था। उसकी मां और छोटा भाई अभी भी लापता है, जबकि उसके पिता एक और भूस्खलन में मारे गए थे, जिसने एक दिन पहले उनके घर को तबाह कर दिया था। माना जाता है कि उसका 13 वर्षीय भाई आपदा से बच गया था।

तूफान ने पैदा किया संकट
गौरतलब है कि इस तूफान में बेबे शहर में ही करीब 200 लोग घायल हो गए हैं और लगभग 172 लोग मारे गए हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने जानकारी दी है कि तूफान ने 200 मिलियन से अधिक लोगों को क्षेत्र छोड़ने के लिए भी मजबूर किया है। लापता लोगों को खोजने के लिए बचाव दल अभी भी कीचड़ और मिट्टी के अस्थिर ढेर और मलबे से जूझ रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोलकाता एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट से जाने वाले यात्रियों का हंगामा

कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट से जाने वाले यात्रियों का हंगामा। उड़ान के देरी से संचालित होने से ग़ुस्साए यात्री। आगे पढ़ें »

ऊपर