10वीं और 12वीं के सीबीएसई की परीक्षा हुई रद्द

नयी दिल्ली :  देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने दसवीं और बारहवीं की बची हुई परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है। केंद्र की ओर से एसजी तुषार मेहता ने कहा कि सीबीएसई ने 1 जुलाई से होने वाली परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया है। मेहता ने कहा कि जब माहौल सही होगा, तब शेष परीक्षाएं आयोजित होंगी । मेहता ने स्पष्ट किया कि सीबीएसई की 10वीं कक्ष के लिए परीक्षा पूरी तरह से रद्द रहेगी । 12वीं के छात्रों के लिए विकल्प दिया जाएगा या तो वो इंटरनल असेसमेंट के आधार पर उनको नंबर देने के लिए राजी हो या फिर माहौल उपयुक्त होने पर परीक्षा दें।

12वीं की परीक्षा के संबंध में कल नयी अधिसूचना

सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा के संबंध में सीबीएसई नयी अधिसूचना जारी करेगी, कल अंतिम सुनवाई होगी।

लंबित परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई तक होनी थी

लंबित परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई तक होनी थी।दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु ने परीक्षाएं कराने में असमर्थता जतायी थी।बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत को अपने इस फैसले से अवगत कराया।

अभिभावकों ने दायर की थी याचिका

परीक्षा रद्द करने को लेकर कुछ अभिभावकों  ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने सीबीएसई से पूछा था कि क्या परीक्षाएं रद्द की जा सकती हैं। इसी के बाद अब बोर्ड ने अपना जवाब दाखिल करते हुए कोर्ट को दसवीं और बारहवीं की बची परीक्षाएं रद्द करने के फैसले की जानकारी दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रणवीर सिंह मनाया अपना 35वां जन्मदिन, बचपन से बनना चाहते थे अभिनेता

मुंबई : बालीवुड के जानेमाने अभिनेता और जवां दिलो के धड़कन रणवीर सिंह आज 35 वर्ष के हो गये। 06 जुलाई 1985 को मुंबई में आगे पढ़ें »

अर्जुन सिंह की गाड़ी पर हमला, टीएमसी समर्थकों पर लगाया आरोप

कोलकाता : हालीशहर में एक बैठक के सिलसिले में जा रहे बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह की गाड़ी पर कुछ लोगों द्वारा हमला कर क्षतिग्रस्त कर आगे पढ़ें »

ऊपर