हिमाचल में हटा रात्रि कर्फ्यू लेकिन 31 अगस्त तक जारी रहेगा लॉकडाउन

शिमला : हिमाचल प्रदेश सरकार ने अनलॉक-तीन के दिशानिर्देश जारी करते हुये राज्य में रात्रि नौ से सुबह पांच बजे लागू कर्फ्यू हटा दिया है लेकिन लॉक डाउन 31 अगस्त तक जारी रहेगा। राज्य सरकार ने ये फैसले केंद, सरकार के आदेशों के अनुसार लिये हैं। राज्य में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए लॉक डाउन 31 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है तथा सभी विभागों और संगठनों, जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों और स्थानीय अधिकारियों को इन निर्देशों का पालन करने को कहा गया है। कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन के सारे नियम लागू रहेंगे।

पंजीकरण कराना अभी भी अनिवार्य

प्रदेश में प्रवेश करने व प्रदेश से बाहर जाने वालों को पंजीकरण कराना अभी भी अनिवार्य रहेगा। कोरोना संक्रमितों के कंन्टेक्ट ट्रेसिंग के लिए सरकार ने पंजीकरण की व्यवस्था जारी रखी है। गम्भीर रूप से कोरोना प्रभावित देश के शहरों से आने वालों को संस्थागत क्वारंटीन रहना होगा जबकि सामान्य शहरों से आने वाले होम क्वारंटीन रहेंगे। इनकी कोरोना जांच रिपोर्ट अगर प्रदेश में प्रवेश से 72 घंटे के अंदर की होगी तो उन्हें क्वारंटीन के नियमों से छूट मिल सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनअकैडमी, ड्रीम11 ने आईपीएल टाइटल प्रायोजक के लिये दस्तावेज सौंपे

नयी दिल्ली : शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ ने इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग आगे पढ़ें »

धोनी की अगुवाई में सीएसके खिलाड़ी आईपीएल शिविर के लिए चेन्नई पहुंचे

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगे पढ़ें »

ऊपर