हिमाचल में भाजपा सरकार ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, इन मंत्रियों ने ली शपथ

शिमला : हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार ने अपना मंत्रिमंडल विस्तार करते हुये इसमें तीन नये मंत्रियों को शामिल किया है। यहां राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने नूरपूर से विधायक राकेश पठानिया, पांवटा से विधायक सुखराम चौधरी और घुमारवीं से विधायक राजेंद्र गर्ग को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
पहली बार बनें तीनो विधायक मंत्री
पठानिया ने अंग्रेजी तथा चौधरी और गर्ग ने हिंदी शपथ ग्रहण की। तीनों विधायक पहली बार सरकार में मंत्री बने हैं। इनमें पठानिया पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सरकार में प्रदेश पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं चौधरी पूर्व में मुख्य संसदीय सचिव रह चुके हैं। गर्ग पहली बार चुनाव जीत कर आये और मंत्री बनने में कामयाब रहे। कोरोना के मद्देनजर शपथ समारोह में ज्यादा लोग न जुटें इसलिये यहां पीटरहॉफ से इसके सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
सौंपी गयी थी विस्तार की चिट्ठी
ठाकुर ने इससे पहले बुधवार सायं दत्तात्रेय से मुलाकात कर उन्हें मंत्रिमंडल विस्तार की चिटठी सौंपी थी। तीनों मंत्रियों के विभागों का फैसला दोहपर 12 बजे होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में होगा। इस बैठक में कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किये जाने की भी सम्भावना है। मंत्रिमंडल में भरे गये तीन पद मंडी से विधायक अनिल शर्मा के गत वर्ष अप्रैल में ऊर्जा मंत्री, विधायक किशन कपूर के कांगड़ा लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मई में नागरिक आपूर्ति मंत्री के पद तथा स्वास्थय मंत्री विपिन सिंह परमार के तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल के इस्तीफे के बाद विधानसभा अध्यक्ष बनने के कारण रिक्त हुये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में फिर आयी कोरोना संक्रमण की बाढ़ टूटे अब तक के सभी रिकार्ड

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2716 नये मामलों की पुष्टि की आगे पढ़ें »

बंगाल में फिर बदली लॉकडाउन की तिथियां, यहां देखें नई तारीखें

कोलकाता : बंगाल की ममता सरकार ने एक ​बार फिर पूर्ण लॉकडाउन की तिथियां बदल दी हैं। पहले अगस्त में 9 दिन पूर्ण लॉकडाउन की आगे पढ़ें »

हिंदुओं की भावना को नजरअंदाज न करें बंगाल सरकार, 5 को लॉकडाउन वापस लें : भाजपा

अरे कांग्रेसियों, राम का नाम लेने से ही समय शुभ हो जाता है : चौहान

अयोध्या में कोरोना का प्रकोप, अब एक और पुजारी हुए कोरोना संक्रमित

बंगाल में एंटीबॉडी टेस्ट कराने पर जोर दे रहे हैं लोग, देखें कहां कितने प्रतिशत एंटीबॉडी मौजूद

मोबाइल के हुए 25 साल, भारत में राइटर्स से दिल्ली हुई थी पहली मोबाइल कॉल

करोड़ों माताओं, बहनों के आशीर्वाद से देश नित नयी ऊंचाइयां छूएगा : प्रधानमंत्री मोदी

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को मिला भूमि पूजन का आमंत्रण

कोरोना संक्रमित मरीज की मदद के लिए केएमसी ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर

ऊपर