शिमला के सांसद सुरेश कश्यप हिमाचल प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष नियुक्त

शिमला : हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष सांसद सुरेश कुमार कश्यप को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने नियुक्त किया। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। कश्यप शिमला संसदीय सीट से लोकसभा सांसद हैं। ये वायुसेना में सेवाएं दे चुके हैं।

शिक्षा-दीक्षा

कश्यप का जन्म 23 मार्च 1971, को पपलाहन जिला सिरमौर में हुआ था। लोक प्रशासन में एमफिल, अंग्रेजी और पर्यटन में पोस्ट ग्रेजुएट, पब्लिक रिलेशंस एंड कम्युनिकेशंस मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा और बीएड की डिग्री हासिल की है। राजनीतिक सफर की शुरूआत में पच्छाद में बीडीसी सदस्य रहे। 2012 में विधानसभा में विधायक चुनकर आए और 2017 में दूसरी बार भाजपा से विधायक बने। 2019 में लोकसभा के लिए चुने गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनअकैडमी, ड्रीम11 ने आईपीएल टाइटल प्रायोजक के लिये दस्तावेज सौंपे

नयी दिल्ली : शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ ने इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग आगे पढ़ें »

धोनी की अगुवाई में सीएसके खिलाड़ी आईपीएल शिविर के लिए चेन्नई पहुंचे

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगे पढ़ें »

ऊपर