हार्दिक पटेल को चुनावी सभा में युवक ने जड़ा थप्पड़, पाटीदार आंदोलन से हुई थी समस्या

सुरेंद्रनगरः गुजरात के सुरेंद्रनगर में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल शुक्रवार को चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक ने मंच पर आकर हार्दिक को थप्पड़ मार दिया। वहां जमा हार्दिक के समर्थकों ने युवक को कब्जे में लिया और उसकी जम कर धुनाई कर दी। फिलहाल पुलिस ने बीच बचाव कर युवक को भीड़ से बचाया और हिरासत में ले लिया। बता दें कि थप्पड़ मारने वाले व्यक्ति का नाम तरुण गज्जर बताया जा रहा है।

हार्दिक ने कहा- हमलावर बाहरी है स्थानीय नहीं

घटना के बाद हार्दिक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुझ पर हमले करवा रही है। वे मुझे जान से मारना चाहते हैं, लेकिन हम चुप नहीं रहेंगे। पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के पूर्व नेता हार्दिक का गुजरात गृहराज्य है। वे सुरेंद्रनगर जिले के वढवाण तालुका के बलदाणा गांव में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली को संबोधित कर रहे थे। हार्दिक ने इस घटना के बाद भी अपना संबोधन जारी रखा। हार्दिक ने इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

पाटीदार आंदोलन से नाराज

ऐसा करने के पीछे तरुण ने कहा कि वो पाटीदार आंदोलन से नाराज था,जब ये आंदोलन चल रहा था उस समय उसकी पत्नी गर्भवती थी और अस्पताल में भर्ती थी। ऐसे में जब वो दुकान पर दवाई लेने गया तो उसने देखा कि सारी दुकानें बंद थी। तरुण ने आगे कहा, ‘इसके बाद हार्दिक की अहमदाबाद में रैली हुई, मुझे अपने बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल लेकर आना था, लेकिन उस दिन सब कुछ बंद था। हार्दिक ने सड़कें, दुकानें सबकुछ बंद करवा दिया था।’ उसने कहा कि उसका बच्चा मरते-मरते बचा है, जिसके चलते उन्होंने फैसला किया।

हार्दिक को बताया 14 युवकों की मौत का जिम्मेदार

तरुण ने पाटीदार आंदोलन के दौरान मारे गए 14 युवकों की हत्या के लिए हार्दिक को जिम्मेदार ठहरा रहा था। वह हार्दिक के कांग्रेस में शामिल होने का विरोध भी कर रहा था। तरुण गुजरात के महेसाणा जिले केकड़ी तालुका के जेसलपुर का रहने वाला है। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

हार्दिक के चुनाव लड़ने पर लग गई है रोक

हार्दिक पटेल हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे। वह चुनाव लड़ने वाले थे लेकिन गुजरात हाई कोर्ट की ओर से उनके खिलाफ सजा निरस्त करने की याचिका खारिज होने के बाद वे इससे बाहर हो गए। गुजरात हाईकोर्ट ने 2015 में मेहसाणा में दंगा फैलाने के मामले में हार्दिक पटेल को हुई सजा निरस्‍त करने की याचिका खारिज कर दी थी।

भाजपा प्रवक्ता नरसिम्हा राव पर जूता फेंका

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भाजपा कार्यालय में पार्टी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक व्यक्ति ने जूता फेंका था। रिपोर्ट के मुताबिक, जीवीएल प्रेस कॉन्फ्रेंस में भोपाल से भाजपा की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर बात कर रहे थे। जीवीएल ने घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं रोकी और पत्रकारों से बैठे रहने को कहा। उन्होंने कहा कि हमलावर ने कांग्रेस की मानसिकता दर्शाई है। इस दौरान भाजपा के महासचिव भूपेंद्र यादव भी मंच पर मौजूद थे। जूता फेंकने वाले की पहचान कानपुर के डॉ. शक्ति भार्गव के रूप में हुई, जो अपने आपको व्हिसल ब्लोअर बताता है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

हाई ब्लडप्रेशर या हाइपरटेंशन की समस्या में ऐसे रखें खुद का ख्याल

नई दिल्ली :  हाई ब्लडप्रेशर या हाइपरटेंशन से दुनिया भर में लोग ग्रस्त हैं। इस समस्या में धमनियों में ब्लड का प्रेशर बढ़ जाता है। आगे पढ़ें »

संयुक्त राष्ट्र : सैयद अकबरुद्दीन बोले – कश्मीर मुद्दे पर पाक जितना नीचे गिरेगा, भारत का कद उतना ऊंचा उठेगा

न्यूयॉर्क : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने वाले हैं, इस दौरान वह यहां कश्मीर मुद्दा उठाएंगे। आगे पढ़ें »

BS Dhanoa

युद्व जीतने के लिए सुरक्षाबलों के बीच तालमेल जरुरी : वायुसेना प्रमुख धनोआ

chinmayanand

यौन शोषण के आरोपी चिन्मयानंद ‌गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

Plastic waste

प्लास्टिक कचरे के निपटान के लिए एशिया का सबसे बड़ा पैकेजिंग वेस्टज मैनेजमेंट वेंचर लॉन्च

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी का टाइम पूरा हो गया : गावस्‍कर

विश्व भारोत्तोलन : मीराबाई चानू पदक जीतने से चूकी, चौथे स्थान पर रही

बजरंग की टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने के बाद सेमीफाइनल में विवादास्पद हार

Anand kumar

सुपर 30 कोचिंग संस्‍था के संस्‍थापक को ‘द एजुकेशन एक्सीलेंस अवॉर्ड 2019’ से नवाजा गया

imran khan

सऊदी अरब रवाना हुए इमरान, कश्मीर समेत द्विपक्षीय मुद्दों पर करेंगे चर्चा

ऊपर