हाई कोर्ट का निर्देश मास्क नहीं पहनने पर अब लगेगा 1000 रुपये जुर्माना

गांधीनगर : गुजरात सरकार ने राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना मौजूदा 500 रुपए से बढ़ा कर कल से 1000 रुपए करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुजरात उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुरूप यह निर्णय लिया है। ज्ञातव्य है कि गुजरात के विभिन्न शहरों में स्थानीय निकायों यानी महानगरपालिकाओं अथवा नगरपालिकाओं ने पहले यह जुर्माना 200 रुपए रखा था पर कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनज़र इसे बढ़ा कर कुछ ही समय पहले 500 रुपए किया गया था। आज जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री ने लोगों से आगामी जन्माष्टमी और अन्य त्योहारों को घर में ही मनाने का आग्रह किया और कहा कि ऐसे समय में भीड़-भाड़ होने पर कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक रहता है। ज्ञातव्य है की राज्य में अब तक इसके 71 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 2600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर