हरियाणा में कांग्रेस प्रवक्ता की गोली मारकर हत्या

फरीदाबाद : हरियाणा में गुरुवार सुबह 9 बजे कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सेक्टर 9 मार्केट में दिनदहाड़े कुछ अज्ञात हमलावरों ने विकास को उस वक्त निशाना बनाया जब वह रोज की तरह जिम जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने उनपर कई राउंड फायरिंग की। पुलिस को घटनास्‍थल से गोलियों के 12 खोखे मिले हैं। घायल होने के बाद विकास को तुरंत नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के वक्त उनकी मौत हो गई। हमलावरों के ऐसे कारनामों से ये साफ जाहिर होता है कि बदमाशों में कानून का खौफ नहीं है। इस घटना ने खट्टर सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है।
पहले से थी प्लानिंग
जिस प्रकार से विकास की हत्या की गई है उससे स्पष्ट है कि घटना को अंजाम देने के लिए पूरी प्लानिंग की गई थी। यह घटना हरियाणा के पीएचसी जिम के पास की है। विकास यहां नियमित तौर पर आया करते थे। हमलावरों को पता था कि आज भी विकास जिम आयेंगे। जैसे ही विकास की गाड़ी वहां पहुंची, उनके उतरते ही बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार कम से कम 5-6 राउंड फायरिंग की गई है। पुलिस जिम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से हमलावरों की पहचान में लगी है। हालांकि अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इस साजिश के पीछे कौन है। सीसीटीवी की फुटेज में दो हमलावर साफ नजर आ रहे हैं। हमलावरों को धर दबोचने के लिए पुलिस की कई टीमें भी बनाई गईं हैं। भीड़ भरे इलाके में ऐसी घटना के कारण शहर के लोगों में भय का माहौल हैं।
राज्य सरकार पर सवालिया निशान
कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए हरियाणा सरकार पर सवाल उठाया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘बीजेपी राज में प्रदेश गुंडाराज व संगठित अपराध का गढ़ बन गया है। कानून व्य्वस्था तार-तार हो चुकी है, गुंडे-बदमाशों व अराजक तत्वों का बोलबाला है। इस माहौल की दोषी सिर्फ खट्टर सरकार ही है। विकास चौधरी पर हमले की निष्पक्ष जांच हो और भाजपा सरकार आरोपियों को कानूनी सजा दिलाए।’
निष्पक्ष जांच की मांग
वहीं हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने प्रदेश में जंगल राज होने की बात कही है। उन्होंने कहा, ‘खट्टर राज पूरी तरह से जंगल राज में तब्दील हो चुका है। इसी तरह की घटना कल एक महिला के साथ हुई थी, जिसने अपने साथ छेड़खानी करनेवालों का विरोध किया। विकास चौधरी की हत्या की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

Akshaya Kumar

अक्षय कुमार ने दो घंटे का रास्ता बीस मिनट में किया पूरा

मुबंई : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा कुछ न कुछ अलग करते ही रहते हैं। रिस्क लेना या कोई नया रोमांच करना उन्हें काफी आगे पढ़ें »

P Chidambaram appear in court

आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम की राउज एवेन्यू अदालत में पेशी

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत आगे पढ़ें »

ऊपर