स्वदेशी जागरण मंच का दिल्ली स्थित चीनी दूतावास के बाहर प्रदर्शन

नई दिल्ली : एक दिन पहले लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सीमा पर हुई झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद हो जाने के बाद बुधवार को स्वेदशी जागरण मंच के लोगों ने दिल्ली स्थित चीनी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली पुलिस ने इन लोगों को हिरासत में ले लिया है। इस समय दिल्ली कोरोना के महासंकट से जूझ रही है, वहीं लॉकडाउन के चलते किसी भी प्रकार के प्रदर्शन की मनाही है।

हमले 20 भारतीय जवान हुए थे शहीद

भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। सूत्रों की मानें तो इस हिंसक झड़प में चीन के भी 40 से ज्यादा सैनिक घायल हुए हैं और मारे गए हैं।  चीन का कहना है कि ऐसा करके अपने लोगों में भारत के प्रति नफरत पैदा नहीं करना चाहता है।लेकिन सच यह है कि इस लड़ाई में चीन को भी काफी नुकसान झेलना पड़ा है। जिसकी गवाही सीमा पर तेजी से चीनी हेलिकॉप्टर के बढ़ती आवाजाही है। जिसमें अनुमान लगाया जा रहा है कि वह अपने सैनिक के शवों को ले जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rape

बुजुर्ग तांत्रिक ने नाबालिग बच्ची के साथ किया दुष्कर्म,‌ फिर…

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बच्ची के साथ आगे पढ़ें »

जब मनचले ने लेडी पुल‍िस से कहा, ‘इतनी पतली हो, रायफल कैसे संभालती हो!

फरीदपुरः उत्तर प्रदेश में महिलाओं से छेड़छाड़ के मामले दिन रोज बढ़ रहे है। अब तो मनचले बदमाशों का इतना साहस बढ़ गया है कि आगे पढ़ें »

ऊपर