स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लोगों की भीड़ नहीं इकट्ठा होने दें राज्य सरकार : केन्द्र

नयी दिल्ली : केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी राज्यों से बड़ी संख्या में लोगों को एकत्रित नहीं होने देने, मास्क लगाने और सामाजिक दूरी के नियम का पालन सुनिश्चित करने को कहा है। गृह मंत्रालय ने एक परामर्श जारी करके कहा है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में चिकित्सकों, स्वास्थ्य एवं सफाई कर्मचारियों जैसे कोरोना योद्धाओं को महामारी के खिलाफ लड़ाई में उनकी उत्कृष्ठ सेवाओं को ध्यान में रखते हुए आमंत्रित किया जाना चाहिए। इसमें कहा गया है कि महामारी को शिकस्त दे चुके लोगों को भी इसमें आमंत्रित किया जाना चाहिए। परामर्श में कहा गया,‘ इसलिए सभी कार्यक्रम इस प्रकार से आयोजित किए जाने चाहिए कि बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा नहीं लगे और आयोजन के लिए प्रौद्योगिकी का सर्वश्रेष्ठ तरीके से इस्तेमाल किया जाए।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

लगभग पांच महीने के बाद स्क्वाश खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास

चेन्नई : भारत की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने के बाद सोमवार को भारतीय स्क्वाश अकादमी आगे पढ़ें »

थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला आसान ड्रा

नयी दिल्ली : भारत को डेनमार्क के आरहूस में तीन से 11 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में आसान ड्रा आगे पढ़ें »

ऊपर