सोनिया चौथी बार कांग्रेस संसदीय दल की नेता बनीं

नई दिल्ली: सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में शनिवार को चौथी बार नेता चुना गया है। इस बैठक में पार्टी के सभी 52 लोकसभा सांसद मौजूद थे। इसमें कांग्रेस के राज्यसभा सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने 12 करोड़ मतदाताओं का कांग्रेस पर भरोसा जताने के लिए शुक्रिया किया। बैठक में मौजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मतदाताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का शुक्रिया किया। उन्होंने कहा कि हर कांग्रेस सदस्य संविधान और बिना भेदभाव के भारत के हर एक नागरिक के लिए लड़ रहा है। बैठक में नई सरकार बनने के बाद 17 जून से शुरू हो रहे संसदीय सत्र के मुद्दों पर भी चर्चा होनी है।

राहुल ने की थी इस्तीफे की पेशकश

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद 25 मई को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई थी। इसमें राहुल ने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी। हालांकि, सीडब्ल्यूसी ने इसे ठुकरा दिया था। इसके बाद यह पहला मौका है, जब राहुल गांधी पहली बार सार्वजनिक तौर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे। हालांकि, वे 28-29 मई को केसी वेणुगोपाल, अहमद पटेल और रणदीप सुरजेवाला के साथ चर्चा कर चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी और कांग्रेस मांगें माफी : शाहनवाज हुसैन

पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को कहा कि लड़ाकू विमान राफेल मामले पर उच्चतम न्यायालय के आगे पढ़ें »

जमशेदपुर में टाटा स्टील की ओर से छठे जनजातीय संवाद सम्मेलन का उद्घाटन

जमशेदपुर : विभिन्न आदिवासी समुदाय के लोगों को अपने मुद्दे उठाने के लिए एक मंच प्रदान करने के मकसद से ‘झारखंड दिवस’ के मौके पर आगे पढ़ें »

ऊपर