सोनिया के करीबी अहमद पटेल के घर दोबारा पहुंची ईडी की टीम

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल के घर चार दिन में दूसरी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम मंगलवार को पूछताछ के लिए पहुंची। उनसे संदेसरा बधुओं से जुड़े धनशोधन रोकथाम कानून मामले में पूछताछ की जा रही है। इससे पहले 27 जून को शनिवार के दिन ईडी की एक टीम उनका बयान दर्ज करने के लिए उनके दिल्ली स्थित आवास पहुंची थी। इससे पहले ईडी ने उनसे करीब 8 घंटे तक पूछताछ की थी। पटेल ने कहा था, ‘मोदी जी व अमित शाह जी के मेहमान आए थे…वे आए, मुझसे सवाल पूछे और चले गए।’

ये है पूरा मामला
प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार संदेसरा भाइयों ने भारतीय बैंकों को नीरव मोदी से कहीं ज्यादा लूटा है। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि जांच में स्टर्लिंग बायोटेक लिमिटेड (एसबीएल) /संदेसरा समूह और इसके मुख्य प्रमोटरों, नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा ने भारतीय बैंकों में लगभग 14,500 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा किया। वहीं नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक को 11,400 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ईसीएल ने 500 टन कोयला चोरी का पता लगाया था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई

कोयला तस्करी मामले में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से सीबीआई ने की घंटों पूछताछ कोलकाता : ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के सतर्कता दल ने शिल्पांचल की आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने शाह व नड्डा से कहा, ‘नंदीग्राम से बनना चाहता हूं उम्मीदवार’

पीएम की अध्यक्षता में हुई चुनावी कमेटी की बैठक नयी दिल्ली/कोलकाता : विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से ही उम्मीदवार बनना चाहते हैं। दिल्ली में आगे पढ़ें »

ऊपर