सुशांत मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

नयी दिल्ली : सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा लिया है। गुरुवार को सभी पक्षों की तरफ से लिखित दलील की मांग की गयी है।अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की दो याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इसमें से एक याचिका में रिया ने सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से पटना में दर्ज कराए गए मामले को मुंबई स्थानांतरित करने की अपील की। रिया की ओर से वरिष्ठ वकील श्याम दीवान तो बिहार सरकार की ओर से वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह पैरवी कर रहे थे। वहीं, सुशांत के पिता की ओर से वरिष्ठ वकील विकास सिंह और महाराष्ट्र सरकार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी पैरवी रख रहे थे। मामले में करीब 3 घंटे चली मैराथन सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की ट्रांसफर याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

फैसला सुरक्षित 

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के केस में रिया चक्रवर्ती के केस ट्रांसफर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई पूरी कर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से गुरुवार यानी 13 अगस्त तक अदालत के समक्ष संकलित सभी पूर्ववर्ती निर्णयों का लिखित नोट दाखिल करने को कहा। अब सुशांत केस की जांच मुंबई पुलिस करेगी या सीबीआई इस पर अपना आखिरी फैसला सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को दे सकता है। बता दें कि इस केस में रिया चक्रवर्ती की ओर से श्याम दीवान, महाराष्ट्र सरकार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी, बिहार सरकार की ओर से मनिंदर सिंह और भारत सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अपने-अपने पक्ष रखे।

ईडी ने सुशांत के दोस्त एवं कारोबार प्रबंधक से पूछताछ की
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त एवं रूममेट सिद्धार्थ पाटनी तथा कारोबार प्रबंधक श्रुति मोदी से मंगलवार को पूछताछ की। यह पूछताछ अभिनेता की मौत से संबंधित धनशोधन के मामले के सिलसिले में की गई है।अधिकारियों ने बताया कि पाटनी और श्रुति मोदीसुबह 11 बजे बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे। उन्हें पेश होने के लिए सम्मन किया गया था।एजेंसी ने दोनों से सोमवार को भी पूछताछ की थी और धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए थे। मोदी से पिछले हफ्ते भी पूछताछ की गई थी।आईटी पेशेवर पाटनी ने कई समाचार चैनलों से कहा था कि वह 14 जून को बांद्रा के फ्लैट पर मौजूद थे जब 34 वर्षीय अभिनेता ने खुदकुशी की थी।पाटनी ने बताया था कि वह राजपूत के साथ करीब एक साल से रह रहे थे और उन्होंने पहले मुंबई पुलिस में दुर्घटनावश मौत रिपोर्ट (एडीआर) के तहत अपना बयान दर्ज कराया था।ईडी ने सोमवार को मामले में मुख्य आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (28) से करीब नौ घंटे पूछताछ की। एजेंसी उनसे अबतक 18-19 घंटे पूछताछ कर चुकी है।उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई शौविक से भी कई घंटों की पूछताछ की जा चुकी है।ईडी राजपूत की तीन बहनों में से एक से मंगलवार या बुधवार को पूछताछ कर सकती है। रिया, उनके परिवार और राजपूत के एक दोस्त को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

सुशांत मामले में मुझे बदनाम किया जा रहा है : सूरज पंचोली

अभिनेता सूरज पंचोली ने मुंबई पुलिस में शिकायत दी है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से उन्हें जोड़ा जा रहा है। यह जानकारी मंगलवार को एक अधिकारी ने दी।वर्सोवा थाने में सोमवार की रात को दी शिकायत में पंचोली ने कहा कि राजपूत की मौत से जोड़कर उन्हें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम सहित विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर बदनाम किया जा रहा है।वर्सोवा थाने के वरिष्ठ निरीक्षक राघवेन्द्र ठाकुर ने कहा, ‘‘हमें सूरज पंचोली से आवेदन प्राप्त हुआ है और जांच जारी है।’’अधिकारी ने बताया कि अभी तक मामला दर्ज नहीं हुआ है (पंचोली की शिकायत के सिलसिले में)।सोशल मीडिया पर हाल में कुछ संदेश, स्क्रीनशॉट और अपमानजनक विषय वस्तु साझा की गई थी जिसमें राजपूत और उनकी पूर्व प्रबंधक दिशा सालियान की मौत से पंचोली को कथित तौर पर जोड़ा गया था।पंचोली की मां जरीना वहाब ने इससे पहले राजपूत की मौत से अपने बेटे का वास्ता होने से इंकार किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरीज था वेंटिलेटर पर, मिनरल वाटर का भी बनाया बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ढाकुरिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती 74 साल के मरीज के परिजनों ने वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन में अधिक बिल आगे पढ़ें »

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर