सुशांत केस : बीत गए महीनों, अब सीबीआई से सवाल कर रही महाराष्ट्र सरकार

मुंबई : देश से जुड़े 2020 के विवादित मामलों की बात करें तो सुशांत सिंह राजपूत की मौत मिस्ट्री टॉप पर है। सुशांत की मौत के 5 महीने बीत जाने के बाद भी अब तक यह मामला पूरी तरह सुलझा नहीं है। आय दिन इससे जुड़ा कोई नया एंगल सामने आता है और मामले की गुत्थी फिर उलझ जाती है। विगत कई महीनों तक यह मामला राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक चर्चा के लिए हॉट टॉपिक बना रहा। इसने महाराष्ट्र सरकार और प्रशासन के लिए भी मुसीबतें खड़ी कर दी।

एक ओर जहां बॉलीवुड के नेपोटिज्म को सुशांत की मौत का जिम्मेदार ठहराया जा रहा था। वहीं महाराष्ट्र सरकार और प्रशासन पर जांच में लापरवाही बरतने के आरोप लगे। जिसके कारण सुशांत के मौत की जांच सीबीआई के हाथों में सौंप दी गई।

देशमुख ने सीबीई पर कसा तंज

हालांकि, सीबीआई की जांच को शुरू हुए 5 महीने हो गए हैं, लेकिन सुशांत मामले में कोई अपडेट सामने नहीं आई है। ऐसे में सुशांत की मौत के बाद लोगों के निशाने पर रही महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई से सवाल करने शुरू कर दिए हैं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने एक इंटरव्यू के दौरान सीबीआई की जांच पर सवाल उठाते हुए कहा कि, इस जांच को शुरू हुए 5 महीने हो गए हैं और अभी तक यह बात साफ नहीं हुई है कि सुशांत का मर्डर हुआ था या फिर उन्होंने आत्महत्या की थी? इस जांच में सीबीआई को जो भी जानकारी मिली है, उसका जल्द से जल्द खुलासा किया जाए।

14 जून को हुई थी संदिग्ध मौत

इस साल 14 जून को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मुंबई स्थित अपार्टमेंट में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। सुशांत की मौत से देशभर के लोगों को बड़ा झटका लगा था। इतनी कम उम्र में एक उभरते सितारे का दुनिया से यूं चले जाना सबके लिए चौंकाने वाला था। सुशांत की मौत को लेकर कई सवाल उठने लगे। उनके परिवार और फैंस ने इसे साजिश के तहत मर्डर बताया। शक के आधार पर उन्होंने मुंबई पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज कराई।

महाराष्ट्र सरकार और पुलिस पर उठाए सवाल

इस मामले की जांच मुंबई पुलिस ने की थी और उन्हें इसमें मर्डर जैसा कुछ नहीं मिला था। हालांकि सुशांत को न्याय दिलाने की मुहीम सोशल मीडिया पर शुरू हो गई थी। फैंस और सुशांत की मौत का दावा था कि मुंबई पुलिस और महाराष्टर सरकार तथ्यों को छुपाकर सच्चाई छिपा रही है। जिसके बाद फैन्स ने मांग की कि मुंबई पुलिस के बजाए सीबीआई से सुशांत मामले की तहकीकात करवाई जाए जिससे सच सामने आ सके। उनकी मांग को मानते हुए सुशांत के मौत की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी।

सुशांत मामले से शुरू हुई मुहीम

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बॉलीवुड माफिया, नेपोटिज्म और ड्रग्स कनेक्शन जैसी बातें निकलकर समाने आई। ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बॉलीवुड के नामी सितारों को घेरा है तो वहीं बॉलीवुड में माफिया और नेपोटिज्म गैंग्स के बारे में सोशल मीडिया पर काफी हंगामा हुआ था। सुशांत की मौत की वजह से एक बार फिर नेपोटिज्म डिबेट शुरू हुई और इसके चलते फैन्स और अन्य सिनेमा के दीवानों ने बॉलीवुड के सेलेब्स और स्टार किड्स को बॉयकॉट भी किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किडनैपर्स ने बिहार में 20 फोन नंबरों का किया इस्तेमाल, 24 घंटे में बच्चा बरामद, 1 गिरफ्तार

बिहार : कैमूर (बिहार) में गृह प्रवेश का समय पूछने के बहाने एक पंडित के 13-वर्षीय बेटे का अपहरण कर ₹58 लाख फिरौती मांगने के आगे पढ़ें »

वैक्सीनेशन ड्राइव के पहले दिन सरकार को किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ा?

नई दिल्ली : कोरोना वायरस की वैक्सीनेशन ड्राइव के पहले दिन (शनिवार को) स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि उन्हें को-विन डिजिटल प्लैटफॉर्म पर कुछ समस्याएं आगे पढ़ें »

ऊपर