सुरक्षित यात्रा के लिए हैदराबाद हवाईअड्डे को एसीआई से मान्यता

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा यह मान्यता पाने वाला एशिया-प्रशांत क्षेत्र का पहला एयरपोर्ट
हैदराबाद : जीएमआर समूह की अगुवाई वाले यहां के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को हवाईअड्डा अंतरराष्ट्रीय परिषद (एसीआई) से हवाईअड्डा स्वास्थ्य मान्यता मिली है। एसीआई हवाई परिवहन उद्योग का वैश्विक संगठन है। हैदराबाद हवाईअड्डे को यह मान्यता सुरक्षा उपायों के लिए दी गयी है। जीएमआर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह एशिया-प्रशांत क्षेत्र का पहला हवाईअड्डा है, जिसे एसीआई से यह प्रतिष्ठित मान्यता मिली है। इस हवाई अड्डे को यह मान्यता एसीआई एविएशन बिजनेस रिस्टार्ट एंड रिकवरी दिशानिर्देशों के अनुरूप स्वास्थ्य उपायों के आकलन तथा अंतरराष्ट्रीय नागर विमानन संगठन (आईसीएओ) तथा काउंसिल एविएशन रिकवरी टास्क फोर्स (कार्ट) की सिफारिशों तथा उद्योग के सर्वश्रेष्ठ व्यवहार की वजह से मिली है। आकलन के तहत हवाईअड्डे पर यात्रियों तथा सभी टर्मिनल क्षेत्रों पर कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा उपायों पर गौर किया जाता है। इनमें आगमन, प्रस्थान, हस्तांतरण, परिवहन सेवाएं, खाद्य एवं बेवरेज सेवाएं, एस्केलेटर्स और एलिवेटर्स, लाउंज आदि सुविधाओं को देखा जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया, सनराइजर्स छठवीं जीत के साथ टॉप-4 में पहुंची, बेंगलुरु दूसरे नंबर पर बरकरार

 शारजाह : आईपीएल के 52वें मैच में हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स की सीजन में यह छठवीं जीत आगे पढ़ें »

विम्बलडन चैम्पियन हालेप काेरोना संक्रमित

वाशिंगटन : विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप ने बताया कि वह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव आयी है और उनमें इस बीमारी के ‘हलके लक्षण’ है। आगे पढ़ें »

ऊपर