सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो ठिकानों को किया नष्ट

श्रीनगर : सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपोरा के जंगल वाले क्षेत्र में आतंकवादियों के दो ठिकानों का पता लगाया है। यहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारुद बरामद किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अवंतीपोरा के बारडू जंगल में लश्कर-ए-तैयबा की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बुधवार रात में तलाश अभियान शुरू किया।

विस्फोटक सामग्री और गोला-बारूद बरामद

अधिकारी ने बताया, ‘ तलाश अभियान के दौरान गुरुवार तड़के लश्कर-ए-तैयबा के दो ठिकानों का पता लगाकर उन्हें नष्ट किया गया।’ उन्होंने बताया कि इन ठिकानों से आपत्तिजनक चीजें और बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और गोला-बारूद बरामद किया गया। इनमें एके आयुध के 1900 राउंड, दो हथगोले और चार ग्रेनेड के साथ एक दागने वाला यूबीजीएल बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि अन्य विस्फोटक पदार्थों में अमोनियम नाइट्रेट जैसे पदार्थ, पांच जिलेटिन छड़ें, एक क्रूड पाइप बम और तीन कोड शीट बरामद हुई हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अवंतीपोरा के पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर