सुनंदा पुष्‍कर मामले में कोर्ट ने शशि थरूर को माना आरोपी

नई दिल्ली: सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर की परेशानी और बढ़ गई है। सूत्रों के मुताबिक थरूर पर इस मामले में बतौर आरोपी केस चलाया जाएगा। उन्हें इसके लिए समन भेजा गया है। थरूर को अदालत में पेश होने के लिए 7 जुलाई की तारिख दी गई है। शशि थरूर पर सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। साथ ही उन पर घरेलू हिंसा का भी आरोप लगाया गया है। पुलिस द्वारा फाइल चार्जशीट को देखने के बाद पांच जून को कोर्ट ने थरूर पर केस चलाने की मंजूरी दी है।
3000 पन्नों की चार्जशीट
दिल्ली पुलिस ने 14 मई को शशि थरूर पर सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। दिल्ली पुलिस ने अदालत से कहा कि थरूर को साढ़े चार साल पुराने मामले में आरोपी के तौर पर तलब किया जाना चाहिये। उसने दावा किया कि उसके पास पर्याप्त सबूत हैं। दिल्ली पुलिस ने तकरीबन 3000 पन्नों के आरोप पत्र में शशि थरूर को एकमात्र आरोपी के तौर पर नामजद किया है।
पुलिस ने लगाए ये आरोप
पुलिस ने आरोप लगाया था कि उन्होंने अपनी पत्नी के साथ क्रूरता की। थरूर के घरेलू नौकर नारायण सिंह को मामले में एक महत्वपूर्ण गवाह बनाया गया है। कांग्रेस नेता पर आईपीसी की धारा 498 ए (क्रूरता) और 306 (आत्महत्या के लिये उकसाने) के आरोप लगाए गए हैं। धारा 498 ए के तहत अधिकतम तीन साल के कारावास की सजा का प्रावधान है जबकि धारा 306 के तहत अधिकतम 10 साल की जेल हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

फेसबुक इंडिया करेगा विस्तार, अब ये होंगे नए मार्केटिंग डायरेक्टर

नई दिल्ली : फेसबुक इंडिया विस्तार नीतियों के तहत अपनी नेतृत्व टीम में बदलाव कर रही है और अब कंपनी के नए मार्केटिंग डायरेक्टबर होंगे आगे पढ़ें »

lucknow

लखनऊ विश्वविद्यालय में ‘सीएए’ बतौर विषय पढ़ाने की तैयारी

लखनऊ : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में जनसभाओं और विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के बीच लखनऊ विश्वविद्यालय (एलयू) अपने छात्रों को सीएए आगे पढ़ें »

ऊपर